ताज़ा खबर
 

लाइव मैच में फैन ने किया था जहीर खान से प्यार का इजहार, दिग्गज गेंदबाज ने फ्लाइंग किस देकर दिया था जवाब; देखें Video

उस मैच में टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री कमेंट्री कर रहे थे। उन्होंने भी पूरे मामले में खूब चुटकी ली थी। उन्होंने कहा था, 'शर्माइये मत, हम सब लाइव देख रहे हैं।' दिलचस्प यह है कि जहीर खान उस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं थे।

Zaheer Khan Flying Kissजहीर खान टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे नंबर के भारतीय तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने 92 टेस्ट मैचों में 311 विकेट लिए हैं। (स्क्रीनशॉट)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान विश्व क्रिकेट में अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। इस दिग्गज गेंदबाज ने बड़े से बड़े बल्लेबाजों को अपनी बॉलिंग से बोल्ड कर भारत को कई मर्तबा जीत दिलाई है। हालांकि, एक बार मैच के दौरान अपनी प्रशंसक के सामने वह खुद क्लीन बोल्ड हो गए थे। मैच के दौरान एक फैन ने उनसे प्यार का इजहार किया था। जहीर ने भी अपनी फैन को निराश नहीं किया और फ्लाइंग किस देकर जवाब दिया था।

यह वाकया 2005 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान हुआ था। मुकाबला बंगलौर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। इस सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 570 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी। भारतीय बल्लेबाजों ने भी मजबूत शुरुआत की थी। भारत का स्कोर 121 रन पर एक विकेट था। वीरेंद्र सहवाग 82 और राहुल द्रविड़ 5 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी बीच कैमरामैन ने एक प्रशंसक की ओर कैमरा घुमाया, जो एक खास प्लेकार्ड लेकर मैदान पर मैच देखने आई हुई थी।

इस प्रशंसक के प्लेकार्ड पर लिखा हुआ था, ‘आई लव यू जहीर।’ इसके बाद अपनी तरफ कैमरा आते ही फैन शर्माने लगी। वह प्लेकार्ड से अपना चेहरा छिपाने की कोशिश करती है। इसके तुरंत बाद कैमरामैन ड्रेसिंग रूम की तरफ कैमरा घुमाते हैं, जहां जहीर खान बैठे हुए थे। जहीर के आगे युवराज सिंह भी बैठे थे। उस फैन को देख युवराज सिंह जहीर को छेड़ने लगते हैं। दोनों जोर से हंसते हैं। इसके बाद जहीर की ये फैन उन्हें फ्लाइंग किस कर देती है। इसके बाद युवराज सिंह जहीर की ओर देख उनसे कुछ कहते हैं।

फिर क्या था 7 अक्टूबर 1978 को महाराष्ट्र के श्रीरामपुर में जन्में जहीर खान ने भी अपनी उस प्रशंसक का दिल रखने के लिए ड्रेसिंग रूम से ही फ्लाइंग किस कर दिया। मैदान में मौजूद सभी दर्शक इस दृश्य को देख खूब ठहाके लगाते हैं। इसके बाद तो मानो उस प्रशंसक की सारी ख्वाहिश पूरी हो गई हो। वह जोर से हंसते हुए शर्माने लग जाती हैं। कमेंटेटर रवि शास्त्री भी इस पर चुटकी लेते हुए कहते हैं, ‘शर्माइये मत, हम सब लाइव देख रहे हैं।’ दिलचस्प यह है कि जहीर खान उस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं थे। पाकिस्तान इस मैच को 168 रन से जीतने में कामयाब रहा था। भारत-पाकिस्तान के बीच हुई ये टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिना बदलाव के उतरा कोलकाता, चेन्नई ने किया एक चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
2 सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में अपना बेस्ट स्कोर बनाया, राजस्थान के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी
3 मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 5 साल बाद हराया, 57 रन से जीत दर्ज की; जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी
ये पढ़ा क्या?
X