ताज़ा खबर
 

VIDEO : युजवेंद्र चहल की इन दो गेंदों की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गई दिल्ली की टीम

दिल्ली को आरसीबी के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने इस मैच में दो बड़े झटके दिए। चहल ने पहले ही ओवर के अंतिम गेंद पर टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ को आउट कर दिया।

युजवेंद्र चहल। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच में मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स को पांच विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे। दिल्ली ने ऋषभ पंत (61) और अभिषेक शर्मा (नाबाद 46) के दम पर बेंगलोर को चुनौतीपूर्ण स्कोर दिया। एक समय ऐसा लग रहा था कि दिल्ली 160 के पास भी नहीं पहुंच पाएगी, लेकिन अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे अभिषेक ने अंत में उसे मजबूत स्कोर दिया। पंत ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। अभिषेक ने 19 गेंदे खेली जिन पर तीन पर चौके और चार पर छक्के लगाए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 32 रन बनाए। दिल्ली को आरसीबी के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने इस मैच में दो बड़े झटके दिए। चहल ने पहले ही ओवर के अंतिम गेंद पर टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ को आउट कर दिया।

yuzvendra chahal भारतीय क्रिकेटर यजुवेन्द्र चहल (image source-BCCI)

पृथ्वी शॉ को आउट करने के बाद अगले ही ओवर में चहल ने कतरनाक बल्लेबाज जेसन रॉय को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने की वजह से दिल्ली बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई और टीम को बाद में हार का मुंह देखना पड़ा। इस हार के साथ ही दिल्ली के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई। दिल्ली के लिए यह सीजन भी कुछ खास नहीं रहा और टीम को ज्यादातर मैचों में हार का सामना ही करना पड़ा।

वहीं बेंगलोर ने इस लक्ष्य को 19 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिल्ली के लिए कप्तान विराट कोहली ने 40 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली जिसमें सात चौके और तीन छक्के लगाए। एबी डिविलियर्स ने 37 गेंदों में छह छक्के और चार चौकों की मदद से नाबाद 72 रनों की पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक दो विकेट लिए। मोइन अली और मोहम्मद सिराज को एक-एक सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मैच किंग खान की टीम ने जीता पर प्रीति जिंटा ने ऐसा कर जीत लिया फैन्स का दिल, ट्विटर पर इस तरह जताई खुशी
2 IPL 2018, CSK vs SRH: यहां देखें मैच का फुल स्कोरकार्ड
3 DD vs RCB: कोहली और डिविलियर्स के दम पर आरसीबी ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया
ये पढ़ा क्या?
X