ताज़ा खबर
 

जब युवराज ने लगाई छक्कों की हैट्रिक तो स्टुअर्ट ब्रॉड जैसा महसूस कर रहा था: चहल

Royal Challengers Bangalore, IPL 2019: आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले युवराज ने गुरुवार को विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी के खिलाफ पारी के 14वें ओवर में चहल की गेंद पर लगातार 3 छक्के लगाए।

Author Updated: March 29, 2019 5:21 PM
युजवेंद्र चहल और युवराज सिंह।

Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians:रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने जब उनके ओवर में लगातार 3 छक्के जड़े तो वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के जैसा महसूस कर रहे थे। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले युवराज ने गुरुवार को यहां विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी के खिलाफ पारी के 14वें ओवर में चहल की गेंद पर लगातार 3 छक्के लगाए। चहल ने युवराज द्वारा ब्रॉड के 1 ओवर में 6 छक्के जड़ने की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘मैं उनके सामने स्टुअर्ट ब्रॉड जैसा महसूस कर रहा था।’ चहल ने हालांकि ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराकर युवराज की पारी का अंत किया। युवराज ने 12 गेंदों की अपनी पारी में 23 रन बनाए। युवराज ने डरबन में 19 सितंबर 2007 को टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़े थे। मुंबई ने गुरुवार को आईपीएल मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह रनों से हराया जिसके बाद रोहित ने तीन विकेट चटकाने वाले बुमराह और 14 गेंद में 32 रन की धुआंधार पारी खेलने वाले पंड्या की तारीफ की।

मैच के बाद रोहित ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बुमराह अब ज्याद परिपक्व है। हां, उनका प्रदर्शन लगातार बेहतर होता जा रहा है। वह एक बहुत ही सर्मिपत खिलाड़ी हैं और अपने खेल को बहुत गंभीरता से लेते हैं। वह अपने काम के साथ काफी नियमित है।’’ बैंगलोर के सामने 188 रन का लक्ष्य था, लेकिन बुमराह ने 20 रन के एवज में तीन विकेट लेकर टूर्नामेंट में उसकी पहली जीत दर्ज करने की उम्मीदों पर पानी फेरा दिया। रोहित ने कहा कि बुमराह ने विराट कोहली का विकेट लेकर मैच का रूख बदला।

उन्होंने कहा, ‘‘ बुमराह बहुत चतुर है। हमें विराट और एबी डिविलियर्स के खेल के बारे में पता है। इसलिए जब वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे तब हम उनकी साझेदारी को तोड़ना चाहते थे। मैच की स्थिति के हिसाब से वह (विराट) काफी अहम विकेट था।’’ मुंबई की पारी की अंतिम ओवरों में हार्दिक पंड्या की नाबाद पारी के बारे में रोहित ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी ने इस मैच में अंतर पैदा किया। उन्हें इस तरह की पारी की जरूरत थी क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला था।

Next Stories
1 IPL 2019: जीरो पर मिला जीवनदान, फिर गेंदबाजों पर बेरहमी से टूटे डिविलियर्स, देखें VIDEO
2 IPL 2019: अश्विन के ‘मांकड़िंग’ रन आउट को इस पूर्व क्रिकेटर ने ठहराया गलत
3 IPL 2019: अश्विन के ‘मांकड़िंग’ पर अपने बयान से पलटा MCC, बताया खेल भावना के खिलाफ
ये पढ़ा क्या?
X