ताज़ा खबर
 

युजवेंद्र चहल के पास है मोहम्मद शमी के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका, बस ‘छक्के’ से हैं दूर

श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले जाने वाले दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में युजवेंद्र चहल के पास है मोहम्मद शमी के सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका। चहल ने अबतक 55 मैचों में 94 विकेट अपने नाम किए हैं।

युजवेंद्र चहल के पास है मोहम्मद शमी के सबसे तेज 100 विकेट के रिकॉर्ड की बराबरी का (Image Source: Instagram)

भारत और श्रीलंका के बीच आज वनडे सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला जाएगा। पहले मैच के बाद एकबार फिर हर किसी की नजरें होंगी भारतीय कुलचा यानी कुलदीप यादव और युवजेंद्र चहल पर। चहल के पास इस मैच में मौका होगा मोहम्मद शमी के सबसे तेज 100 विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी करने का। आपको बता दें शमी सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। उन्होंने 56 मैचों में 100 विकेट अपने नाम किए थे। चहल ने अबतक 55 मैचों में 94 विकेट अपने नाम किए हैं।

श्रीलंका के साथ होने वाले दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में अगर चहल विकेटों का ‘छक्का’ लगाते हैं तो वे शमी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। वहीं अगर इस मैच में चहल ऐसा नहीं कर पाते हैं तो अगले मैच में भी उनके पास 57 मैचों में 100 विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका होगा। बुमराह ने 57 मैचों में 100 विकेट हासिल किए थे।

चहल लगा चुके हैं विकेटों का ‘छक्का’

चहल से हर किसी को छक्के की उम्मीद है और वो छक्का हो विकेटों का। जी हां अगर वे आज के मुकाबले में 6 विकेट लेते हैं तो वे मोहम्मद शमी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। हालांकि उनके लिए ये नामुमकिन बात नहीं है, इससे पहले वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे मैच में 6 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। उन्होंने 2019 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 42 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे।

राशिद खान के नाम है विश्व रिकॉर्ड

अगर एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने के इंटरनेशनल रिकॉर्ड की बात करें तो ये रिकॉर्ड अफगानिस्तान के राशिद खान के नाम दर्ज है। राशिद ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 44वें मुकाबले में ये मुकाम हासिल किया था। वहीं उनके अलावा मिशेल स्टार्क 52, सक्लैन मुश्ताक 53, शेन बांड व मुस्तफिजुर रहमान 54 और ब्रेट ली 55 के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हैं।

Next Stories
1 Olympics 2021: स्कूल में मजबूरी में चुनी थी तलवारबाजी, ओलंपिक क्वालीफाई कर रचा इतिहास, द्रविड़ की मदद से अब टोक्यो में चुनौती के लिए तैयार भवानी देवी
2 हरलीन देओल : कैच से सनसनी मचाने वालीं क्रिकेटर
3 किम शर्मा से पहले इन एक्ट्रेस से भी थे लिएंडर पेस के संबंध, रिया पिल्लई के कारण महिमा चौधरी से टूटा था रिश्ता
ये पढ़ा क्या?
X