ताज़ा खबर
 

IPL 2019: जब शुरुआती नीलामी में नहीं बिके तो क्या सोच रहे थे युवराज सिंह? क्रिकेटर ने किया खुलासा

IPL 2019: युवी ने बताया कि उनके लिए आने वाले 3-4 महीने बेहद खास हैं, उन्होंने कहा कि मैं क्रिकेट सिर्फ इसलिए नहीं खेलता कि मुझे खेलना है बल्कि इसको लेकर मैं काफी ज्यादा पैसनेट हूं।

ipl, ipl auction 2019, ipl 2019, yuvraj singh, yuvraj singh miभारत के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह (फोटो साभार-twitter)

आईपीएल के महामुकाबले को लेकर 18 दिसंबर को जयपुर में 60 खिलाड़ियों पर दांव खेला गया लेकिन जिस एक नाम को लेकर इस ऑक्शन के पहले सबसे ज्यादा चर्चा रही वो थे भारत के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह। आईपीएल का पिछला सीजन युवी के लिए बेहद निराशाजनक था जिसकी 8 पारियों में उनके बल्ले से केवल 65 रन ही बने थे। ऐसे में पंजाब की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था, जिसके बाद युवराज की नीलामी को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी। नीलामी के पहले राउंड में किसी भी टीम ने उनपर बोली नहीं लगाई थी, इसपर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी हैरानी भी जताई थी लेकिन युवराज सिंह ने पहली बार खुलासा करते हुए बताया कि आखिर वो इस वक्त क्या सोच रहे थे। हालांकि दूसरे राउंड में मुंबई की टीम ने उन्हें 1 करोड़ की रकम में अपनी टीम में शामिल किया।
जब पहले राउंड में युवराज अनसोल्ड रह गए तो इस बात पर युवराज को जरा भी हैरानी नहीं हुई। मुंबई मिरर से बातचीत के दौरान युवराज सिंह ने कहा कि मुझे इस बात का पहले से ही अनुमान था कि हो सकता है कि मुझे कोई खरीदार न मिले। इसका कारण बताते हुए वर्ल्ड कप के इस हीरो ने कहा कि आप जब आईपीएल की टीम बनाते हैं तो आपकी नजर युवा खिलाड़ियों पर होती है। मैं अब अपने करियर के इस पड़ाव पर हूं कि लोगों को लगता है कि ये मेरे करियर का आखिरी स्टेज है। इसलिए मुझे कोई निराशा नहीं होती अगर मुझे नीलामी में न खरीदा जाता तो।

इसके अलावा युवराज ने बताया कि उन्हें लगता है कि वो इस सीजन मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अपने करियर के बारे में कोई निर्णय 2019 के वर्ल्ड कप के बाद ही लूंगा। युवी ने बताया कि उनके लिए आने वाले 3-4 महीने बेहद खास हैं, उन्होंने कहा कि मैं क्रिकेट सिर्फ इसलिए नहीं खेलता कि मुझे खेलना है बल्कि इसको लेकर मैं काफी ज्यादा पैसनेट हूं। बता दें कि काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवी को मुंबई में रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर जैसे पुराने साथियों का साथ भी मिलेगा जिससे उनके मनोबल और खेल दोनों में ही फर्क देखने को मिल सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs Aus: हार रही टीम इंडिया के कप्तान को यह मैसेज भेजना चाहते थे गांगुली, नहीं भेज पाए
2 WBBL: 13 चौके और ‘सिक्सर’ का सिक्स लगाकर ग्रेस हैरिस ने जड़ा सबसे तेज तूफानी शतक
3 IPL 2019: मुंबई इंडियंस में आने के बाद युवराज सिंह ने रोहित शर्मा को दिया यह मैसेज
यह पढ़ा क्या?
X