ताज़ा खबर
 

300वां वनडे खेलने वाले युवराज सिंह ने इस शख्स को बताया महेंद्र सिंह धोनी से भी बेहतर कप्तान

गुरुवार को बर्मिंघम में हुए मैच में बांग्लादेश को 50 ओवर में सात विकेट पर 264 रन बनाए थे, जिसे शिखर धवन (46), रोहित शर्मा (नाबाद 123) और विराट कोहली (नाबाद 96) की बेहतरीन पारियों की मदद से भारत ने 40.1 ओवर में ही महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

300वां वनडे मैच खेलने का युवराज ने यूं मनाया जश्न।

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह को 300वां वनडे मैच खेलने पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से एक स्पेशल मोमेंटो मिला। गांगुली वही शख्स हैं, जिन्होंने शुरुआती दिनों में युवराज को काफी सपोर्ट किया था। जब युवराज ने साल 2000 में डेब्यू किया था, उस वक्त सौरव गांगुली ही टीम के कप्तान थे। इतना ही नहीं युवराज सौरव गांगुली को महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर कप्तान मानते हैं। युवराज ने कहा, मेरे पसंदीदा कप्तान सौरव गांगुली हैं। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है और मेरा करियर ज्यादातर उनकी कप्तानी में ही फला-फूला है। उन्होंने ही हमारे अंदर यह विश्वास जगाया था कि हम बाहर विदेशों में भी सीरीज जीत सकते हैं। युवराज का करियर गांगुली की कप्तानी में काफी ऊपर गया था। मुश्किल वक्त में भी उन्होंने युवराज को पूरा सपोर्ट दिया था। युवराज के लिए गांगुली एक दोस्त के ज्यादा सख्त कप्तान थे।

मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के बाद युवराज सिंह पांचवे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 300 वनडे खेलने का मुकाम हासिल किया है। चैम्पियंस ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए युवराज ने यह मुकाम हासिल किया। हालांकि उनकी बल्लेबाजी नहीं आ पाई, क्योंकि शिखर धवन, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने ही मैच जितवा दिया था।

गौरतलब है कि गुरुवार को भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और बांग्लादेश को 50 ओवर में सात विकेट पर 264 रनों पर रोक दिया। इस लक्ष्य को भारत ने शिखर धवन (46), रोहित शर्मा (नाबाद 123) और विराट कोहली (नाबाद 96) की बेहतरीन पारियों की मदद से 40.1 ओवर में ही महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।
बांग्लादेश के लिए सर्वाधिक 70 रन सलामी बल्लेबाजी तमीम इकबाल ने बनाए। उनके अलावा मुश्फीकुर रहीम ने 61 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम को खराब शुरुआत से निकालते हुए तीसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के आउट होने के बाद भारतीय गेंदबाज बांग्लादेश पर हावी हो गए और बांग्लादेश की टीम बड़ा स्कोर करने से चूक गई। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और केदार जाधव ने दो-दो विकेट लिए। रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला।

देखिए युवराज सिंह और हेज़ल कीच की शादी का वेडिंग एल्बम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App