ताज़ा खबर
 

जोफ्रा आर्चर को नसीहत देने वाले शोएब अख्तर को युवराज सिंह ने दिया ये मजेदार जवाब

England vs Australia, 2nd Test: स्मिथ जब 80 रन बनाकर खेल रहे थे तब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की गयी गेंद उनके गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी और वह गिर गये।

Author नई दिल्ली | Updated: August 19, 2019 5:01 PM
युवराज सिंह और शोएब अख्तर। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

Yuvraj Singh Responds To Shoaib Akhtar : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑळराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोमवार को मजाकिया अंदाज में शोएब अख्तर को याद दिलाया कि बाउंसर पर बल्लेबाज के चोटल होने के बाद उनका रवैया कैसा होता था। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ को बाउंसर लगने के बाद उनके नीचे गिरने के बावजूद इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का हाल नहीं पूछने के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को फटकार लगाई थी। अख्तर ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘बाउंसर खेल का हिस्सा हैं लेकिन जब भी गेंद बल्लेबाज के सिर पर लगती है और वह नीचे गिर जाता है तो यह शिष्टाचार है कि गेंदबाज उसका हालचाल पूछे। यह आर्चर ने अच्छा नहीं किया कि जब स्मिथ दर्द से करहा रहा था तब वह वहां से चला गया। मैं हमेशा सबसे पहले बल्लेबाज तक पहुंचता था।’’

युवराज ने इसके जवाब में अख्तर को ट्वीट किया, ‘‘ हां, आप पूछते थे। लेकिन आपके वास्तविक शब्द होते थे कि उम्मीद है आप ठीक होंगे क्योंकि कुछ और आने वाले हैं।’’ युवराज ने इसके साथ ही एक छोटा सा वीडियो क्लिप भी डाला है जिसमें किरदारों को हंसते हुए देखा जा रहा है। लार्ड्स के मैदान पर मैच के चौथे दिन आर्चर के स्पैल में स्मिथ दो बार चोटिल हुए। पहली बार गेंद उनके हाथ पर जबकि दूसरी बार गर्दन पर लगी।

स्मिथ जब 80 रन बनाकर खेल रहे थे तब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की गयी गेंद उनके गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी और वह गिर गये। इसके बाद वह रिटायर हर्ट हो गये। हालांकि 46 मिनट बाद वह फिर से मैदान पर उतरे और 92 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs WI: टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया के साथ जुड़े रहेंगे नवदीप सैनी, डेब्यू मैच में किया था कमाल
2 Ashes 2019: स्मिथ की चोट के बाद ‘गर्दन की सुरक्षा’ वाला हेलमेट पहनना हो सकता है अनिवार्य
3 विराट कोहली ने किया भावुक ट्वीट, कहा- नहीं सोचा था कि ईश्वर मुझपर इतना मेहरबान होगा