ताज़ा खबर
 

IPL 2019: वानखेड़े पहुंचते ही वर्ल्ड कप 2011 को याद कर भावुक हुए युवराज सिंह, देखें वीडियो

2011 World Cup final, Yuvraj Singh: 8 साल पहले भारतीय टीम ने इसी मैदान पर धोनी की कप्तानी में दूसरी बार वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। इस वर्ल्ड कप में युवराज ने गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम के लिए अहम योगदान दिया।

युवराज सिंह।

Yuvraj Singh, Wankhede Stadium: भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह इस सीजन आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते नजर आएंगे। इस सीजन आईपीएल का आगाज 23 मार्च से होने जा रहा है। ऐसे में खिलाड़ियों के पास तैयरियों के लिए बेहद कम समय रह गया है। चेन्नई की टीम ने रविवार को अपने घरेलू मैदान पर प्रैक्टिस किया। इसके अलावा दिल्ली, राजस्थान, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद और पंजाब की टीमों ने भी टूर्नामेंट से पहले अभ्यास शुरू कर दिया है। वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी भी अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेलते नजर आए। इस दौरान युवराज सिंह ने भी इसमें हिस्सा लिया। युवराज के लिए इस सीजन वानखेड़े उनका होम ग्राउंड होगा। युवराज जब प्रैक्टिस करने मैदान पर आ रहे थे तो एक शख्स ने उनसे बल्ले का भार पूछा। इस पर युवी ने 2.8 कहकर जवाब दिया। इसके बाद मैदान पर आते ही युवी कहते हैं, ‘2011 वर्ल्ड कप की यादें ताजा हो गईं। इस ग्राउंड में जब भी आता हूं, पुरानी यादें दिमाग में घूमने लगती है। मेरे लिए ये सबसे अच्छी यादें हैं।”

बता दें कि 8 साल पहले भारतीय टीम ने इसी मैदान पर धोनी की कप्तानी में दूसरी बार वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। इस वर्ल्ड कप में युवराज ने गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम के लिए अहम योगदान दिया। युवराज को उनकी परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया था। युवराज सिंह ने इस टूर्नामेंट के दौरान 362 रन बनाने के साथ-साथ 15 विकेट भी झटके थे। आईपीएल से पहले युवराज जमकर पसीना बहा रहे हैं।

युवी की इच्छा टीम में वापसी कर एक बार फिर भारत के लिए वर्ल्ड कप खेलना है। वहीं आईपीएल की बात करें तो मुंबई से पहले युवराज किंग्स इलेवन पंजाब, पुणे वॉरियर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं। बता दें कि इस सीजन युवराज को मुंबई इंडियंस ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Next Stories
1 धमाकेदार फॉर्म में हैं CSK को फाइनल जिताने वाले शेन वॉटसन, PSL के बाद IPL में भी कर सकते हैं रनों की बौछार
2 धोनी की नकल करने पर फैंस के निशाने पर आ गए थे ऋषभ पंत, अब बताया आखिर क्यों किया ऐसा
3 IPL 2019: विराट ने बताया, क्‍यों RCB के अलावा किसी और टीम से नहीं खेल पाएंगे आईपीएल
ये पढ़ा क्या?
X