ताज़ा खबर
 

1983 वर्ल्ड कप को लेकर युवराज सिंह और रवि शास्त्री में भिड़ंत, भारतीय कोच ने लिया पुराना बदला

2011 वर्ल्ड कप जीत के 9 साल पूरे होने पर रवि शास्त्री ने ट्वीट किया था। उसमें उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह का नाम नहीं लिखा था। तब युवराज ने उनसे कहा था कि आप मेरा और धोनी का नाम टैग कर सकते थे।

टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री और पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह। (सोर्स – सोशल मीडिया)

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 1983 वर्ल्ड कप जीत के हीरोज को याद किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह राष्ट्रीय गौरव का क्षण था। इस ट्वीट का जवाब देते हुए भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री ने युवराज से अपना पुराना हिसाब चुकता कर लिया। युवराज ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय गौरव का एक क्षण। हमारे सीनियर्स ने इस दिन 1983 क्रिकेट विश्व कप जीता था। 1983 की टीम के प्रत्येक सदस्य को बधाई। आपने 2011 में इसे दोहराने के लिए बेंचमार्क सेट किया था। भारत को सभी खेलों में विश्व विजेता बनने की उम्मीद है।’’

युवराज ने ट्वीट में तत्कालीन कप्तान कपिल देव और उस टीम के सदस्य रहे रवि शास्त्री का नाम नहीं लिखा। इस पर शास्त्री ने कहा, ‘‘धन्यवाद जूनियर। आप मुझे और कपिल देव को टैग कर सकते थे।’’ दरअसल, 2011 वर्ल्ड कप जीत के 9 साल पूरे होने पर शास्त्री ने ट्वीट किया था। उसमें उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह का नाम नहीं लिखा था। तब युवराज ने उनसे कहा था कि आप मेरा और धोनी का नाम टैग कर सकते थे।


शास्त्री के रिप्लाई पर युवराज ने जवाब दिया। उन्होंने लिखा, ‘‘हाहाहाहा सीनियर, आप ऑन और ऑफ द फील्ड महान हो। कपिल पाजी पूरी तरह से एक अलग लीग थे।’’ दरअसल, 2 अप्रैल 2020 को शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी के यादगार छक्के का वीडियो शेयर किया था। उस दौरान वे कमेंट्री कर रहे थे। शास्त्री ने तब ट्वीट करते लिखा था- बहुत बधाई, कुछ ऐसा है जिसे आप जिंदगी भर संजोएंगे। ऐसे ही जैसे हम 1983 के ग्रुप वाले करते हैं।’’ उन्होंने अपने पोस्ट में दिग्गज सचिन तेंदुलकर और मौजूदा कप्तान विराट कोहली को भी टैग किया था।


तब युवराज ने शास्त्री के मजे लिए थे। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था- ‘धन्यवाद सीनियर, आप मुझे और माही (धोनी) को भी टैग कर सकते हैं क्योंकि हम इसका हिस्सा थे।’’ इस पर शास्त्री ने फिर युवराज को भी रिप्लाई दिया था। उन्होंने लिखा, ‘जब वर्ल्ड कप की बात आती है तो आप जूनियर नहीं हो। तुस्सी लेजंड हो युवराज।’’ युवराज उस टूर्नामेंट में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे। उन्होंने 362 रन बनाने के साथ 15 विकेट भी लिए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत को वर्ल्ड कप बेचने के बयान से पटले श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री, पुलिस से कहा- फिक्सिंग के संदेह की करें जांच
2 फिल्म रिलीज के बाद अनुष्का- कोहली घर में घुसी बुलबुल की ‘आत्मा’, लाइव चैट में हुआ ये ‘हादसा’
3 बिल पेमेंट के समय गायब हो जाते थे सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री खा जाते थे दो आदमियों का खाना
यह पढ़ा क्या?
X