ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन में युवराज सिंह ने सीखा झाड़ू-पोंछा, बर्तन धोना, किताबें भी पढ़ीं

युवराज ने पहला टेस्ट 2003 में अपने घरेलू मैदान मोहाली में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने आखिरी टेस्ट 2012 में कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

Yuvraj Singh, indian cricketer, yuvrajयुवराज ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने क्रिकेट के मैदान पर कई रिकॉर्ड बनाने के बाद घरेलू कामों को संभाल लिया है। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान शुभमन गिल सहित पंजाब के कई खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के अलावा घरेलू काम सीखा। युवराज ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने लॉकडाउन में झाड़ू-पोछा करना और बर्तन धोना सीख लिया है। वर्ल्ड कप 2011 के हीरो रहे युवी ने कहा कि उन्हें लंबे समय के बाद किताबें पढ़ने का मौका मिला।

युवराज ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘मैंने लॉकडाउन के दौरान कई किताबें पढ़ीं। इस दौरान फिल्में भी देखीं। यह आपको अलग ही दुनिया में लेकर जाता है। अगर नए स्किल की बात करें तो मैंने झाड़ू-पोछा और बर्तन धोना सीख लिया है। पोछा मारने के लिए मैंने कुछ टेक्निक जसप्रीत बुमराह से सीखी है।’’ फिटनेस के बारे में बात करते हुए युवी ने कहा, ‘‘मैं प्रतिदिन वर्कआउट करता हूं। सप्ताह में पांच से छह बार में ट्रेनिंग करता हूं। मैंने ओलंपिक लिफ्टिंग भी ट्राई किया है। मैं हमेशा गोल्फ, टेनिस और क्रिकेट खेलने के बारे में सोचता हूं।’’

युवराज ने खाने के बारे में कहा, ‘‘मुझे जलेबी बहुत पसंद है। मैं उसे खा सकता हूं और वर्कआउट करके आसानी से बर्न भी कर सकता हूं। मुझे स्पा ट्रिटमेंट लेना काफी पसंद है, लेकिन मौजूद परिस्थितियों में यह मुश्किल है। पहले मुझे साउथ इंडियन फूड बहुत पसंद था। खासकर डोसा। मैं वीगन हूं और ईमानदारी से कहूं तो खाने को लेकर ज्यादा ऑप्शन नहीं होते हैं। मुझे उम्मीद है कि एक दिन मेरा अपना रेस्टूरेंट होगा।’

युवराज ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट मैच में 33.92 की औसत से 1900 रन बनाए। इस दौरान 3 शतक और 11 अर्धशतक जड़े। उनका उच्चतम स्कोर 169 रहा है। युवराज ने पहला टेस्ट 2003 में अपने घरेलू मैदान मोहाली में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने आखिरी टेस्ट 2012 में कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। युवराज ने वनडे में 36.55 की औसत से 8701 रन बनाए। इस दौरान 14 शतक और 52 अर्धशतक लगाए। युवी का उच्चतम स्कोर 150 रन रहा है। उन्होंने टी20 में 28.02 की औसत से 1177 रन बनाए। इस दौरान 8 अर्धशतक लगाया। युवी ने टेस्ट में 9, वनडे में 111 और टी20 में 28 विकेट लिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक बदलाव के साथ उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स ने किए 2 चेंज, इन खिलाड़ियों के साथ उतरीं दोनों टीमें
2 सुनील गावस्कर के अनुष्का पर कमेंट से सोशल मीडिया पर भड़के विराट कोहली के फैंस, कर डाली कमेंट्री से हटाने की मांग
3 VIDEO: कोहली ने टपकाए 2 कैच, केएल राहुल ने 9 गेंदों में ठोक डाले 48 रन; लोगों ने लिए विराट के मजे
यह पढ़ा क्या?
X