ताज़ा खबर
 

मोहम्मद कैफ को हेजल कीच ने बताया था इंग्लैंड का बल्लेबाज, हैरान होकर फर्श पर गिर गए थे युवराज सिंह

युवराज सिंह और हेजल कीच ने 12 नवंबर 2015 को सगाई की थी। उसके एक साल बाद 30 नवंबर को दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। युवराज जब 2019 में 12 जून को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहे थे तो उनके साथ हेजल भी थीं।

Yuvraj Singh, Hazel Keech, youtube, videoयुवराज और हेजल ने सगाई के एक साल बाद शादी की थी। (सोर्स – youtube/ Oaktree Sports)

युवराज सिंह और हेजल कीच ने 12 नवंबर 2015 को सगाई की थी। उसके एक साल बाद 30 नवंबर को दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। युवराज जब 2019 में 12 जून को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहे थे तो उनके साथ हेजल भी थीं। दोनों के बीच कई ऐसी कहानियां हैं जिसे लोग जानते हैं। हेजल ने एक बार मोहम्मद कैफ को इंग्लैंड का बल्लेबाज बता दिया था। यह बात कम ही लोगों को मालूम होगी। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ऐसा किया था। इसे सुनकर युवराज फर्श पर ही गिर गए थे।

दरअसल, कुछ साल पहले स्पोर्ट्स एंकर गौरव कपूर ने यूट्यूब चैनल ‘ऑकट्री स्पोर्ट्स’ के लिए युवराज सिंह का इंटरव्यू लिया था। इसके दूसरे भाग में हेजल भी युवी के साथ थीं। गौरव ने दोनों से पावरप्ले राउंड में कुछ सवाल पूछे। इसके जवाब युवराज और हेजल ने दिए। गौरव ने पूछा- युवराज ने फर्स्ट क्लास डेब्यू किसके खिलाफ किया था। इस पर हेजल ने कहा- ओडिशा। इस पर युवराज हैरान रह गए। उन्होंने गौरव पर बेईमानी करने का आरोप लगाया। गौरव ने दूसरा सवाल युवराज से पूछा- जब आप वर्ल्ड कप जीते थे तो मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड किसने दिया था। इस पर युवी ने कहा- सर क्लाइव लॉयड। यह सही जवाब था।

गौरव ने फिर पूछा- 2011 वर्ल्ड कप हफ्ते के किस दिन खेला गया था। इस पर युवराज ने रविवार बोला, लेकिन यह गलत जवाब था। हेजल ने शनिवार कहा। यह सही जवाब था। इसके बाद गौरव ने अगला सवाल पूछा- जब युवराज ने अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला था तो कप्तान कौन था? इस पर हेजल ने मोहम्मद कैफ का नाम लिया। गौरव ने फिर पूछा- आपने किस गेंदबाज की गेंद पर अपना पहला इंटरनेशनल अर्धशतक पूरा किया था। हेजल ने ब्रेट ली का नाम लिया था, जो कि गलत था। युवराज ने सही जवाब देते हुए ग्लेन मैक्ग्रा का नाम लिया।

गौरव ने अगला सवाल दागते हुए युवराज से पूछा- केन्या के खिलाफ आपके डेब्यू मैच में मैन ऑफ द मैच कौन था? वह भारत का था। इस पर युवराज ने कहा कि मुझे याद नहीं। हेजल ने अनिल कुंबले का नाम लिया। यह सही जवाब था। युवराज ने कहा कि क्या उन्होंने मैच खेला था तो गौरव ने कहा हां, उन्होंने मैच खेला था। गौरव ने पूछा- जब युवराज को दिमित्री मैस्करेनहास ने पांच छक्के मारे तो नॉन-स्ट्राइकर पर कौन था?

इस पर हेजल ने तुरंत ही कैफ का नाम ले लिया। इतना सुनते ही युवराज फर्श पर गिर गए और हंसने लगे। गौरव भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। उन्होंने कहा कि कैफ फील्डर थे। युवराज ने कहा कि भारतीय इतिहास में यह पहली बार हुआ कि भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के लिए उसी मैच में खेला है। फिर तीनों हंसने लगे।

Next Stories
1 Ind Vs Aus: मयंक अग्रवाल ने खेला ‘घटिया’ शॉट, स्टीव स्मिथ ने दो प्रयास में लिया शानदार कैच; देखें VIDEO
2 शाहिद अफरीदी ने इंजमाम, यूनुस खान और मोहम्मद यूसुफ को दी नसीहत, बोले- राहुल द्रविड़ के नक्शे कदम पर चलें
3 Syed Mushtaq Ali Trophy: ईशान किशन ने ओडिशा के गेंदबाजों को कूटा, 166 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन; विराट ने 30 गेंद पर ठोकी फिफ्टी
ये पढ़ा क्या?
X