VIDEO: 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाला बल्लेबाज सोशल मीडिया पर हुआ ‘डिफेंसिव’, कहा- नीली जर्सी के लिए हमेशा खून बहाऊंगा

पहले हरभजन ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की तारीफ करने वाला सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने अफरीदी के फाउंडेशन को आर्थिक मदद देने की भी अपील की थी। उन्होंने ऐसा करने के लिए युवराज सिंह को नॉमिनेट भी किया था।

Yuvraj Singh and Shahid Afridi
शाहिद अफरीदी के फाउंडेशन के लिए मदद की अपील वाली पोस्ट को लेकर युवराज सिंह सफाई दे चुके है। (सोर्स – युवराज सिंह ट्विटर)

युवराज सिंह ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। उनका यह वीडियो थोड़ी देर में वायरल हो गया। दरअसल, उन्होंने अपने वीडियो के जरिए पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के फाउंडेशन को आर्थिक मदद देने की अपील की थी। शाहिद का फाउंडेशन पाकिस्तान में कोविड-19 से पीड़ित लोगों की मदद कर रहा है। युवी के वीडियो के वायरल होने के बाद लोग उनकी आलोचना करने लगे। उन्होंने 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने वाले इस बल्लेबाज को खूब खरी खोटी सुनाई। लोगों ने कहा कि तुम्हें अपना हीरो मानकर हमने गलती की।

बवाल ज्यादा बढ़ने के बाद युवराज सिंह ने बुधवार को इस मामले में चुप्पी तोड़ी। वे अपनी प्रकृति के विपरीत ‘डिफेंसिव’ नजर आए। उन्होंने अपनी सफाई में ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की। अंग्रेजी में लिखी इस पोस्ट में उन्होंने कहा कि उनका इरादा किसी को आहत करने का नहीं था। मदद को लेकर की गई अपील को तिल का ताड़ बनाया गया है।

युवराज ने लिखा, ‘मैं वास्तव में यह समझ में नहीं पा रहा हूं कि जरुरतमंदों की मदद को लेकर किए गए संदेश को लेकर इतना हंगामा क्यों किया जा रहा है। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता था कि स्वास्थ्य सुविधाएं देकर अपने-अपने देश में लोगों की मदद करें। मेरा इरादा किसी भी व्यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। मैं एक भारतीय हैं और हमेशा रहूंगा। मैं नीले रंग की जर्सी के लिए हमेशा अपना खून बनाऊंगा। जय हिंद।’

मालूम हो कि सबसे पहले हरभजन सिंह ने शाहिद अफरीदी की तारीफ करने वाला एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने अफरीदी के फाउंडेशन को आर्थिक मदद करने की अपील की थी। साथ ही ऐसा करने के लिए हरभजन ने युवराज सिंह को नॉमिनेट भी किया था। इसके बाद युवराज सिंह ने अफरीदी के फाउंडेशन को आर्थिक मदद देने की अपील की थी।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?


पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट