ताज़ा खबर
 

VIDEO: अपने जन्मदिन पर युवराज सिंह ने भावुक अपील के साथ खाई कसम, फैंस कर रहे जमकर तारीफ

टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में विश्वविजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज को वर्ल्ड कप के दौरान ही पता चला था कि उन्हें कैंसर है लेकिन उन्होंने इससे लड़ाई लड़ी और आज इस गंभीर समस्या के लिए लोगों की मदद करते हैं।

युवराज सिंह (फोटो साभार-twitter)

मैदान पर चीते सी फुर्ती की बात हो या हांथ में बल्ला लिए लंबे-लंबे छक्के चौके मारने की बात टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह का नाम सबसे पहले जेहन में आता है। सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवी 12 दिसंबर को अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अपना जश्न कुछ खास अंदाज में मनाया जिसको जानकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। दरअसल उनकी इस बर्थ-डे पार्टी में पत्नी हेजल उनकी जिगरी दोस्त और दिग्गज गेंदबाज जहीर खान और सागरिका घाटगे आदि शरीक हुए थे।। यूं तो युवराज के जन्मदिन की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं लेकिन युवराज का एक वीडियो सभी का दिल जीत रहा है। जो साबित करता है कि क्रिकेट के मैदान का ये हीरो असल जिंदगी में भी कितना शानदार है।
दरअसल युवराज ने अपने जन्मदिन पर शपथ लेते हुए एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वो अपने फाउंडेशन यूवीकैन के माध्यम से 25 कैंसर पीड़ित बच्चों की मदद करने की बात कह रहे हैं। उन्होंने शपथ ली कि मैं इन बच्चों की मदद करूंगा। गौरतलब है कि युवराज खुद भी इस गंभीर बीमारी का शिकार हो चुके हैं।

 

भारत को टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में विश्वविजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज को वर्ल्ड कप के दौरान ही पता चला था कि उन्हें कैंसर है लेकिन उन्होंने इससे लड़ाई लड़ी और आज इस गंभीर समस्या के लिए लोगों की मदद करते हैं। बता दें कि विश्वकप में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया था। हालांकि 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ने वाला ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories