scorecardresearch

मैदान पर फिर से होगी युवराज सिंह की वापसी! क्रिस गेल के साथ खेलते आ सकते हैं नजर

ईसीए टी20 कप में शुरूआती दौर के तीन मैचों के बाद नॉकआउट चरण के अधिकतम तीन मुकाबले होंगे। वेबसाइट के मुताबिक कोई भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में एक या दो मैच ही खेलेगा।

gayle-yuvraj 1200
युवराज सिंह ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और क्रिस गेल अभी भी खेल रहे हैं। (फाइल)

भारत के दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह क्रिकेट के मैदान पर फिर से वापसी कर सकते हैं। इस बार वे वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल के साथ खेल सकते हैं। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्थित एक क्रिकेट क्लब ने दावा किया है कि वह इस गर्मी के सीजन में अपने टी20 मैचों के लिए युवराज सिंह और क्रिस गेल जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के साथ करार करने के बहुत करीब है।

मेलबर्न के ईस्टर्न क्रिकेट संघ (ईसीए) की तीसरी स्तरीय प्रतियोगिता में खेलने वाले मुलग्रेव क्रिकेट क्लब ने कहा कि वे वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा और दक्षिण अफ्रीका के महान एबी डिविलियर्स के साथ भी बातचीत कर रहे हैं। मुलग्रेव ने पहले ही श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा से करार करने के साथ पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। मुलग्रेव के अध्यक्ष मिलन पुलेनयेगम ने कहा कि भारत के पूर्व हरफनमौला युवराज और वेस्टइंडीज के गेल के साथ बातचीत जारी है।

पुलेनयेगम ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘‘हमने दिलशान से करार कर लिया है, सनथ और थरंगा को भी टीम से जोड़ा हैं। अब हम कुछ अन्य संभावित खिलाड़ियों के साथ समझौतों को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं। हम बातचीत कर रहे हैं और क्रिस (गेल) और युवराज के साथ हमने लगभग 85 से 90 प्रतिशत चीजें कर ली हैं। हमें कुछ चीजों को अंतिम रूप देने की जरूरत है लेकिन चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही है।’’

इस मुद्दे पर हालांकि इन दोनों क्रिकेटरों ने अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। क्लब के अध्यक्ष ने कहा कि वे बड़े सितारों से करार करने के लिए और प्रायोजकों को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ईसीए टी20 कप में शुरूआती दौर के तीन मैचों के बाद नॉकआउट चरण के अधिकतम तीन मुकाबले होंगे। वेबसाइट के मुताबिक कोई भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में एक या दो मैच ही खेलेगा। युवराज सिंह ने 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X