ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद को युवराज सिंह ने बताया स्पेशल प्लेयर, इरफान पठान बोले- जीतना चाहिए था मैच

अब्दुल समद का यह पहला सीजन था। उन्होंने 12 मुकाबलों में 22.20 की औसत से 111 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 170.76 था। वे 3 बार नॉटआउट रहे। 33 रन समद का सर्वोच्च स्कोर रहा। समद ने 65 गेंदों का सामंना किया। उनके बल्ले से 8 चौके और 6 छक्के निकले।

Yuvraj Singh, Jammu Kashmir, Abdul Samad, Irfan Pathanअब्दुल समद को सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 12 मैचों में खेलने का मौका मिला। (सोर्स – सोशल मीडिया)

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह का मानना है कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बल्लेबाज अब्दुल समद भविष्य में एक स्पेशल प्लेयर साबित हो सकते हैं। समद पिछले महीने आईपीएल में खेलने के लिए जम्मू-कश्मीर के तीसरे खिलाड़ी बन गए थे। उन्होंने रविवार (8 नवंबर) को क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 16 गेंद पर ताबड़तोड़ 33 रन बनाए थे। हालांकि, अपनी विस्फोटक पारी के बावजूद वो टीम को मैच में जीत नहीं दिला सके। हैदराबाद हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी इरफान पठान और युवराज जम्मू-कश्मीर के इस बल्लेबाज की आतिशी पारी से प्रभावित थे। इरफान ने ट्वीट किया, “हां, उन्हें सनराइजर्स के लिए मैच जीतना चाहिए था, लेकिन उन्होंने जिस तरह का कैरेक्टर और पावर दिखाया वह उनके लिए गर्व की बात है।’’ युवराज भी सामद की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए। उन्होंने इरफान पठान की ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘‘समद ने बेहतरीन खेल दिखाया। वे भविष्य में एक विशेष खिलाड़ी हो सकते हैं।’’ वहीं, सनराइजर्स के पूर्व कोच टॉम मूडी ने युवराज की बातों को शत-प्रतिशत सही कहा।

अब्दुल समद का यह पहला सीजन था। उन्होंने 12 मुकाबलों में 22.20 की औसत से 111 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 170.76 था। वे 3 बार नॉटआउट रहे। 33 रन समद का सर्वोच्च स्कोर रहा। समद ने 65 गेंदों का सामंना किया। उनके बल्ले से 8 चौके और 6 छक्के निकले। समद ने 6 कैच भी लिए। सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने उनसे गेंदबाजी भी कराई। इस दौरान समद ने कुल 7 ओवर में 96 रन देकर 1 विकेट लिए। उनका गेंदबाजी औसत 96.00 रहा। इकॉनमी रेट की बात करें तो समद काफी महंगे साबित हुए। उनका इकॉनमी रेट 13.71 रहा।

दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम पहली बार आईपीएल के इतिहास में फाइनल में पहुंच गई है। वह पांचवीं बार प्लेऑफ/सेमीफाइनल में पहुंची है। इससे पहले चार बार वह खिताबी मुकाबले में नहीं पहुंच सकी। दिल्ली ने लगातार दूसरे सीजन में हैदराबाद को प्लेऑफ से बाहर कर दिया। पिछली बार एलिमिनेटर में हराया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020 FINAL Preview: पांचवीं बार खिताब जीतने उतरेगी मुंबई इंडियंस की टीम, पहली बार चैंपियन बनने पर दिल्ली कैपिटल्स की नजर
2 Women’s T20 Challenge Final: स्मृति मंधाना की टीम ट्रेलब्लेजर्स पहली बार चैंपियन बनी, हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवा को हराया
3 रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल, विराट कोहली नहीं खेलेंगे तीन टेस्ट मैच
यह पढ़ा क्या?
X