ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन के दौरान कोच बन गए थे युवराज सिंह, IPL 2020 में हिस्सा लेने वाले 4 खिलाड़ियों को घर पर दी थी ट्रेनिंग

शुभमन गिल आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजी क्रम का अहम हिस्सा होंगे। शर्मा, प्रभसिमरन और अनमोलप्रीत क्रमश: सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे।

Yuvraj Singh, coach, Shubman Gill, Abhishek Sharma, Prabhsimran Singh, Anmolpreet Singh, lockdownयुवराज सिंह से ट्रेनिंग लेने शुभमन गिल प्रतिदिन उनके घर जाते थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन खेल के प्रति उनका प्यार बरकरार है। युवराज ने आईपीएल में खेलने वाले पंजाब के खिलाड़ियों के लिए मेंटर और ट्रेनर की भूमिका निभाई है। यह उन्होंने लॉकडाउन के दौरान किया। युवराज ने शुभमन गिल, प्रभसिमरन सिंह, अभिषेक शर्मा और अनमोलप्रीत सिंह को घर पर ट्रेनिंग दी। इतना ही नहीं, युवी ने सबको घर का बना खाना भी खिलाया। आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है।

कोरोनावायरस के के कारण सभी तरह के क्रिकेट को रोक दिया गया था। आईपीएल में कई खिलाड़ी लय में आने के लिए संघर्ष कर सकते हैं। लेकिन, शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, प्रभासिमरण सिंह और अनमोलप्रीत सिंह के साथ ऐसा नहीं होगा। सभी ने युवराज से ट्रेनिंग ली है। अभिषेक, प्रभसिमरन और अनमोल तो दो महीने तक के लिए युवराज सिंह के घर पर ही रुके थे। सिर्फ शुभमन गिल अपने घर से वहां जाते थे। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, खिलाड़ियों को युवराज के घर का बना खाना दिया जाता था। वे सभी युवराज पर्सनल जिम में ट्रेनिंग करते थे। इसके अलावा मोहाली में स्थित पीसीए स्टेडियम के कैंप में भी हिस्सा लिया।

युवराज ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से क्रिकेटरों के साथ काम किया। उन्होंने सिर्फ शारीरिक रूप से प्रशिक्षित नहीं किया बल्कि उनकी मेंटल हेल्थ पर भी काम किया। गिल आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजी क्रम का अहम हिस्सा होंगे। शर्मा, प्रभसिमरन और अनमोलप्रीत क्रमश: सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे। अभिषेक शर्मा ने कहा, ‘‘उन्होंने न केवल हमारी क्षमता और मेंटल हेल्थ पर काम किया बल्कि अभ्यास मैचों के दौरान भी हमारे साथ खेले भीष। हमें अलग-अलग परिस्थितियों के अनुसार खेलने के लिए कहा। जब हम वैसा नहीं कर सके, तो उन्होंने दिखाया कि यह कैसे करना है। मैं UAE से उनके संपर्क में रहने वाला हूं।’’

 

View this post on Instagram

 

Thugs of punjab are getting ready for the season ! @shubmangill @abhisheksharma_4 @sagardiwanfw

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial) on

अभिषेक शर्मा 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे। उस टीम का नेतृत्व पृथ्वी शॉ ने किया था। वहीं, प्रभसिमरन सिंह ने कहा, ‘‘मैं इस सीजन में ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने के बारे में सोच रहा हूं। इस बार मैदान में जाकर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं। मैं युवी पा (युवराज) का नाम रोशन करना चाहता हूं।’’ प्रभसिमरन को पंजाब की टीम ने पिछली नीलामी में 4.80 करोड़ रुपए में खरीदा था। सभी चारों खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रज्ञान ओझा ने ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से छीन ली थी जीत, सचिन तेंदुलकर के विदाई मैच में बने थे हीरो
2 रवि शास्त्री के मैदान पर जाते ही दर्शक करते थे ‘हाय-हाय’, भारतीय कोच पर लगा था अहंकारी होने का आरोप
3 कीरोन पोलार्ड और डैरेन सैमी में मुकाबला, जानिए संभावित प्लेइंग-11
  यह पढ़ा क्या?
X