बयान पर फंसे युवराज सिंह का विवादों से रहा है पुराना नाता, पिता योगराज सिंह ने भी कई बार किए विवादित कमेंट

युवराज सिंह को एक विवादित बयान के लिए हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया। वहीं इससे पहले भी युवी और उनके पिता योगराज सिंह कई बार विवादों में आ चुके हैं।

yuvraj-singh-arrested-for-controversial-statement-on-chahal-earlier-also-he-and-his-father-yograj-singh-gets-trapped-into-several-controversies-likes-of-ms-dhoni
युवराज सिंह (बाएं) और उनके पिता योगराज सिंह (दाएं) अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं (सोर्स- Indian Express)

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का नाम इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल उनकी एक मजाकिया टिप्पणी उन्हें इस कदर भारी पड़ गई कि उन्हें जेल का चक्कर काटना पड़ गया। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि युवराज सिंह का नाम किसी विवाद से जुड़ा हो। इससे पहले भी क्रिकेट के मैदान से निजी जिंदगी तक उनके कई विवाद सामने आ चुके हैं।

वहीं सिर्फ युवराज ही नहीं उनके पिता योगराज सिंह का भी विवादों से पुराना नाता रहा है। युवराज के पिता अक्सर अपने बयानों के लिए विवादों में रहते हैं। फिर वो चाहें धोनी को लेकर हो या किसान आंदोलन को लेकर।

अगर पहले युवराज की बात कर लें तो युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस ने एक जातिगत बयान को लेकर गिरफ्तार कर लिया था। हरियाणा पुलिस ने रविवार को बताया था कि पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को कथित जातिवादी टिप्पणी मामले में गिरफ्तार किया गया और उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

युवराज सिंह ने आखिर युजवेंद्र चहल को ऐसा क्या बोल दिया जो जाना पड़ा जेल, देखें रोहित शर्मा के साथ विवादित चैट का Video

हुआ ये कि युवराज पर पिछले साल इंस्टाग्राम चैट के दौरान एक अन्य क्रिकेटर के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। इस टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई और हांसी पुलिस ने एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। इसी केस में युवराज को गिरफ्तार किया गया था।

क्रिकेट ग्राउंड से पर्सनल लाइफ तक हमेशा चर्चा में रहे युवराज सिंह

फ्लिंटॉफ से हुई लड़ाई

युवराज सिंह और इंग्लैंड के ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान विवाद हुआ था। टीम इंडिया की बैटिंग के दौरान फ्लिंटॉफ का उनसे झगड़ा हो गया था। इसके बाद युवी बल्ला लेकर उनकी तरफ बढे़ थे।

धोनी से बनाई दूरी

युवराज सिंह और एमएस धोनी के बीच पहले दोस्ती की मिसाले दी जाती थी लेकिन पिछले कुछ सालों में सब बदल गया। युवराज सिंह ने फ्रेंड शिप डे के मौके पर एक वीडियो शेयर किया था। इस मौके पर उन्होंने सभी टीम मैट की फोटो डाली थी लेकिन महेन्द्र सिंह धोनी का फोटो नहीं लगाया था जिस कारण से वे सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए थे।

शाहिद अफरीदी की चैरिटी को लेकर घिरे युवराज

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की चैरिटी को दान देने का आग्रह करती अपनी सोशल मीडिया पोस्ट पर युवराज सिंह की काफी आलोचना हुई थी। हालांकि इस पर उन्होंने कहा था कि उनका इरादा किसी को आहत करने का नहीं था और मदद की उनकी गुहार को लेकर तिल का ताड़ बना दिया गया

पिता योगराज सिंह के भी कम नहीं है चर्चे

धोनी-युवराज विवाद

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी पर कई बार गंभीर आरोप लगाये थे। उन्होंने युवराज सिंह को टीम में जगह नहीं मिलने के लिए धोनी को ही जिम्मेदार बताया था। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि कप्तान युवराज को बनना चाहिए था लेकिन बनाया धोनी को गया।

किसान आंदोलन पर बेतुका बयान

युवी के पिता योगराज सिंह ने किसान आंदोलन के समर्थन में हिंदुओं को लेकर विवादित बयान दिया था जिसको लेकर काफी बवाल मचा था। सोशल मीडिया पर योगराज सिंह की गिरफ्तारी की मांग भी उठी थी। इस पूरे मुद्दे पर युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर माफी मांगी थी।

युवी की शादी के बाद बाबाओं को लेकर जताई नाराजगी

युवराज सिंह और हेजल कीच शादी के बाद एक बाबा के पास आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। जिसे लेकर योगराज सिंह ने कहा था कि, आजकल के पढ़े-लिखे लोग ही डेरे वाले बाबाओं के चक्कर में घूमते हैं। उनकी सोचने-समझने की शक्ति पता नहीं कहां गई है। इनसे सही तो अनपढ़ लोग हैं, जिन्हें सही और गलत के बारे में तो पता है। मैं दूसरों को क्या कहूं, मैं तो खुद ही इस चीज को भुगत रहा हूं। मेरी फैमली तो खुद ही इन चक्करों में पड़ी है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट