फिटनेस के लिए फिजियो के पास गए थे यूसुफ पठान, लौटे तो बस गई दिल की दुनिया; पूर्व ऑलराउंडर की ऐसी है लव स्टोरी

यूसुफ पठान ने 2001/02 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था। वह दाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज और ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं। 17 नवंबर 1982 को गुजरात के वडोदरा में जन्में यूसुफ टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान के बड़े भाई हैं।

Yusuf Pathan Afreen Marriage Their Short Sweet Love Tale1
यूसुफ पठान का 2013 में आफरीन से निकाह हुआ था। आफरीन फिजियोथेरेपिस्ट हैं। (सोर्स- इंस्टाग्राम/यूसुफ पठान)

टीम इंडिया के धुआंधार ऑलराउंडर्स में से एक रहे यूसुफ पठान की लव लाइफ बहुत इंटरेस्टिंग है। युसूफ पठान की शादी आफरीन खान से हुई है। वह पेशे से फिजियोथेरेपिस्ट हैं। आफरीन किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं हैं और शायद ही कभी सुर्खियों में आती हैं।

तत्कालीन टीम इंडिया का हिस्सा यूसुफ पठान जब साल 2011 में घर वडोदरा लौटे तब उन्हें अपनी फिटनेस में मदद के लिए एक फिजियोथेरेपिस्ट की तलाश थी। उसी समय उनकी मुलाकात फिजियोथेरेपिस्ट आफरीन से हुई। आफरीन रहने वाली तो मूलरूप से मुंबई की थीं, लेकिन उन दिनों वडोदरा में प्रैक्टिस करती थीं। यूसुफ जब आफरीन से मिले तो उन्हें पहली नजर में ही प्यार हो गया। आफरीन को भी यूसुफ भा गए।

बाद में पता चला कि दोनों वडोदरा में कभी पड़ोसी थे। कहने की जरूरत नहीं है कि यह नियति ही थी जिसने दोनों को करीब ला दिया। फिर दोनों का मिलना-जुलना शुरू हुआ। उस वक्त यूसुफ की शादी की बात भी चल रही थी। इसके बाद यूसुफ पठान ने आफरीन का जिक्र अपने परिवार से किया।

एक साल के अफेयर के बाद, दोनों ने मार्च 2012 में यूसुफ पठान और आफरीन ने सगाई कर ली। सगाई वडोदरा के बाहरी इलाके में स्थित यूसुफ के फॉर्महाउस में हुई। सगाई में दोनों परिवार के केवल करीबी सदस्य ही शामिल हुए थे।

27 मार्च 2013 को यूसुफ को उनकी लाइफ टाइम फिजियोथेरेपिस्ट मिल गईं। मतलब दोनों का निकाह हो गया। निकाह में दोनों पक्षों के परिवार के सदस्य शामिल थे। समारोह के कुछ दिन बाद वडोदरा में लक्ष्मी विलास पैलेस में रिसेप्शन हुआ।

रिसेप्शन में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के पूर्व क्रिकेटर और उनकी पत्नी को आशीर्वाद देने के लिए आईपीएल के कई सितारे पहुंचे थे। इनमें गौतम गंभीर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, जूही चावला और उनके पति जय मेहता और केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर भी शामिल थे।

यूसुफ पठान ने 2001/02 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था। वह एक शक्तिशाली और आक्रामक दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं। 17 नवंबर 1982 को गुजरात के वडोदरा में जन्में यूसुफ टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान के बड़े भाई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूसुफ के पिता महमूद खान पठान चाहते थे कि यूसुफ पठान मुस्लिम स्कॉलर बनें, लेकिन दोनों भाईयों को क्रिकेट से प्यार था। यूसुफ पठान अपने साथियों के बीच पट्टो और भाईजान से भी फेमस हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
बंगाल ने सुब्रत कप में श्रीलंकाई टीम को 20-0 से रौंदा
अपडेट