ताज़ा खबर
 

युकी कॅरिअर की सर्वश्रेष्ठ 89वीं रैंकिंग पर पहुंचे

भारत के चोटी के एकल खिलाड़ी युकी भांबरी ने 16 पायदान की लंबी छलांग लगाकर फिर से शीर्ष 100 में जगह बनाने के साथ ही अपने करिअर की सर्वश्रेष्ठ 89वीं रैकिंग हासिल की है..

Author नई दिल्ली | November 3, 2015 1:30 AM

भारत के चोटी के एकल खिलाड़ी युकी भांबरी ने 16 पायदान की लंबी छलांग लगाकर फिर से शीर्ष 100 में जगह बनाने के साथ ही अपने करिअर की सर्वश्रेष्ठ 89वीं रैकिंग हासिल की है। इससे उनका ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मुख्य ड्रा में सीधा प्रवेश सुनिश्चित हो गया है। लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे 23 वर्षीय युकी ने शनिवार को पुणे चैलेंजर का खिताब जीतकर 80 अंक अर्जित किए थे। साकेत मयनेनी पहले की तरह 168वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि सोमदेव देववर्मन एक पायदान ऊपर 180वें स्थान पर पहुंच गए हैं। युगल में रोहन बोपन्ना की रैकिंग में कोई बदलाव नहीं आया है।

वे अब भी 14वें नंबर पर हैं और भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी हैं। लिएंडर पेस तीन पायदान नीचे 39वें स्थान पर खिसक गए हैं। पुणे चैलेंजर के युगल सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पुरब राजा पांच पायदान ऊपर 94वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके बाद मयनेनी (118) और दिविज शरण (132) का नंबर आता है।

डब्लूटीए रैंकिंग में सानिया अपनी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ संयुक्त पहले स्थान पर हैं। एकल में अंकिता रैना 250वें स्थान पर हैं। वे पिछले सप्ताह की तुलना में दो पायदान नीचे खिसकी हैं।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App