CarryMinati के ‘यलगार’ ने रिलीज होते ही इंटरनेट पर लगाई ‘आग’, यूट्यूब-टिकटॉक विवाद के ट्रोलर्स को दिया जवाब

भारतीय यूट्यूबर कैरीमिनाती (carryminati) द्वारा टिकटॉक ऐप को बैन करने का अभियान चलाने के बाद इसकी रेटिंग महज 5 दिन में ही 4.5 से घटकर 1.2 पर पहुंच गई थी। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर #bantiktok ट्रेंड करने लगा था।

PUBG प्लेयर और लोकप्रिय यूट्यूबर (Youtuber) carryminati (कैरीमिनाती) उर्फ अजय नागर के फैंस के लिए खुशखबरी है। कैरीमिनाती ने अपने विरोधियों को एक नए रैप सॉन्ग ‘यलगार हो’ से जवाब दिया है। इसके लॉन्च (यूट्यूब पर) होने के बाद से ही इंटरनेट में आग लगी हुई है। इस सॉन्ग की लाइन ‘एक कहानी है जो सबको सुनानी है’ लोगों को बहुत रोमांचित कर रही है। उनका यह गाना भी एक रोस्ट सॉन्ग है। यह 5 जून को लॉन्च किया गया था और 24 घंटे से भी कम समय में 1.5 करोड़ से ज्यादा लोग इसे देख चुके हैं।

कैरीमिनाती पिछले काफी दिनों से चर्चा में हैं। टिकटॉक को बैन करने का कैम्पेन चलाने के बाद वह काफी ट्रोल भी किए गए हैं। कैरीमिनाती ने पिछले महीने यूट्यूब बनाम टिकटॉक विवाद पर एक वीडियो पोस्ट किया था। ‘Youtube vs Tiktok: The End’ नाम के उस वीडियो में उन्होंने टिकटॉक स्टार आमिर सिद्दीकी को रोस्ट किया था। हालांकि, यूट्यूब ने उनके उस वीडियो को अपनी गाइडलाइंस के खिलाफ मानते हुए अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था। उसके बाद #JusticeForCarry ट्रेंड करने लगा था।

अब कैरीमिनाती ने विरोधियों को नए रैप सॉन्ग के जरिए जवाब दिया है। रैप सॉन्ग की शुरुआत कैरीमिनाती के मशहूर डायलॉग ‘तो कैसे हैं आप लोग’ से होती है। कैरीमिनाती ने इस गाने में पिछले विवाद पर जज्बात डालने की कोशिश की है। उन्होंने हर एक घटना का जिक्र भी किया है। वीडियो देखने के बाद साफ नजर आता है कि कैरीमिनाती ‘Youtube vs Tiktok: The End’ को यूट्यूब के प्लेटफॉर्म से हटाए जाने पर इमोशनल हो गए हैं।

CarryMinati बने भारत के नंबर वन यूट्यूबर, 2.9 करोड़ हुए सब्सक्राइबर्स; ‘यलगार’ ने भी तोड़ दिए पुराने रिकॉर्ड

यूट्यूब पर पोस्ट इस गाने के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, ‘इसे अब यहीं खत्म करते हैं मेरा हो गया। इस वक्त जो मुझे प्यार मिला है वह मैं कभी नहीं भुलाऊंगा इसके लिए शुक्रिया शब्द बहुत छोटा है। अपन नहीं रुकेंगे, अब अगले वीडियो की तैयारी शुरू।’

बता दें कि भारतीय यूट्यूबर कैरीमिनाती (carryminati) द्वारा टिकटॉक ऐप को बैन करने का अभियान चलाने के बाद इसकी रेटिंग महज 5 दिन में ही 4.5 से घटकर 1.2 पर पहुंच गई थी। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर #bantiktok ट्रेंड किया।

Online Game खेलने के लिए क्‍लिक करें 

भारत में लॉन्चिंग के बाद से यह पहला मौका था, जब टिकटॉक की रेटिंग इतनी गिरी थी। हालांकि, अब यह फिर 2.9 पर पहुंच गई है। इसकी रेटिंग बढ़ने के पीछे गूगल का हाथ है। दरअसल, गूगल ने प्ले स्टोर से टिकटॉक के 80 लाख से ज्यादा रिव्यू हटा दिए हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट