ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी फैंस यूनिस खान को मैदान से बाहर भेजने के लिए करने लगे थे हंगामा, पूर्व कप्तान ने सुनाई भारत के खिलाफ मैच की कहानी

ऐसा एक ही टेस्ट मैच हुआ है जिसमें यूनिस और यूसुफ ने शतक लगाया है। वह मैच भारत और पाकिस्तान के बीच 2006 में फैसलाबाद में खेला गया था।

यूनिस खान टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। (फाइल)

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज यूनिस खान को टेस्ट क्रिकेट में महान बल्लेबाजों की श्रेणी में रखा जाता है। उन्होंने कई मौकों पर अकेले ही पाकिस्तान को जीत दिलाई है। वे टेस्ट इतिहास में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके बावजूद कई बार उन्हें फैंस की नाराजगी का शिकार होना पड़ा है। एक बार भारत के खिलाफ मैच में तो यूनिस को मैदान से बाहर भेजने के लिए फैन हंगामा करने लगे थे। इसका खुलासा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने खुद किया है।

पाकिस्तानी टीवी चैनल से बात करते हुए यूनिस ने कहा कि फैंस चाहते थे कि वह (यूनिस) अपना विकेट दे दें ताकि वे करिश्माई शाहिद अफरीदी की बल्लेबाजी देख सकें। खान ने कहा कि वह शायद 150 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे जब प्रशंसक चिल्लाने लगे और भारतीय गेंदबाजों से उन्हें आउट करने का आग्रह करने लगे। खान ने कहा कि उनके साथी मोहम्मद यूसुफ, जिन्होंने 170 के करीब रन बनाए थे और दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे थे, को भी प्रशंसकों के गुस्से का शिकार होना पड़ा था। फैंस चाहते थे कि दोनों में से कोई बल्लेबाज जल्दी आउट हो ताकि अफरीदी बल्लेबाजी के लिए आ सकें।

यूनिस ने कहा कि वह प्रशंसकों की प्रतिक्रिया से हैरान रह गए थे। उन्होंने कहा, ‘‘वह पाकिस्तान में भारत के खिलाफ 200 रन बनाने वाले थे, लेकिन लोग शाहिद अफरीदी को बीच में चाहते थे, भले ही उनके विकेट की कीमत चुकानी पड़े। अफरीदी ने क्रीज पर आने के बाद कुछ छक्के लगाए और आउट हो गए। दर्शक उसके बाद स्टेडियम से बाहर चले गए। वे मूल रूप से अफरीदी की बल्लेबाजी देखना चाहते थे। मैं खाली स्टेडियम में अपने दोहरे शतक के करीब था।’’

ऐसा एक ही टेस्ट मैच हुआ है जिसमें यूनिस और यूसुफ ने शतक लगाया है। वह मैच भारत और पाकिस्तान के बीच 2006 में फैसलाबाद में खेला गया था। हालांकि, यूनिस द्वारा बोले गए कई आंकड़े मेल नहीं खाते। यूसुफ 170 नहीं बल्कि 126 रन पर आउट हो गए थे। अफरीदी ने एक रन बनाए थे। यूनिस ने 194 रन जड़े थे। उन्हें आरपी सिंह ने आउट किया था। हालांकि, अफरीदी ने पहली पारी में 156 रन बनाए थे। इसी कारण दूसरी पारी में जब यूनिस और युसूफ बल्लेबाजी कर रहे थे तो फैंस अफरीदी का नाम ले रहे थे।

Next Stories
1 CSK के ओपनर फाफ डुप्लेसिस के बिगड़े बोल, पाकिस्तान के PSL को बताया IPL से बेहतर
2 रोरी बर्न्स ने 18 महीनों बाद ठोका शतक, टिम साउदी ने इंग्लैंड पर बरपाया कहर; केन विलियमसन लगातार दूसरी पारी में फेल
3 हार्दिक पंड्या और नताशा स्टेनकोविक ने इंस्टाग्राम पर मचाया तहलका, क्रुणाल पंड्या की पत्नी ने किया फोटोशूट
ये पढ़ा क्या?
X