ताज़ा खबर
 

श्रीलंका में भारतीय क्रिकेटर की स्विमिंग पूल में डूबकर मौत

12 वर्षीय क्रिकेटर गुजरात का रहने वाला था अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने श्रीलंका गया था।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

श्रीलंका में क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने गए क्रिकेटर की स्विमिंग पूल में डूबकर मौत हो गई। यह हादसा मंगलवार शाम उस वक्त हुआ जब यह 12 वर्षीय क्रिकेटर पमुनुगमा स्थित होटल में तीन अन्य साथी खिलाड़ियों के साथ स्विमिंग पूल में गया था। दुर्घटना के बाद उसे पमुनुगमा अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। क्रिकट्रैकर ने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया कि लड़का गुजरात का रहने वाला था और अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने श्रीलंका गया था। इस दौरे पर उसके साथ 19 अन्य सदस्य भी हैं। पमुनुगमा पुलिस मामले की जांच कर रही है। बुधवार को शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया। बुधवार को ही टीम इंडिया का भी श्रीलंका दौरे का आखिरी दिन है। भारत श्रीलंका का टेस्ट और वनडे सीरीज में क्रमश: 3-0 और 5-0 से सूपड़ा साफ कर चुका है।

अगर दोनों देशों के बीच हुए टी20 मैचों की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी नजर आता है। दोनों देशों के बीच 10 टी20 मैच हुए हैं, जिसमें से 6 भारत ने और 4 श्रीलंका ने जीते हैं। हालांकि मेजबान देश के लिए एक अच्छी बात है कि 2017 में उसने 8 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 5 में जीत हासिल की है। अॉस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीती है। वहीं अप्रैल में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही थी।

मैदान पर आए, क्रिकेट खेला, लेकिन जिंदा वापस नहीं लौट सके ये खिलाड़ी

भारत और श्रीलंका की टी20 में आखिरी भिड़ंत 2016 में ढाका में खेले गए एशिया कप में हुई थी, जिसमें टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। साल 2017 में भारत ने अब तक सिर्फ 4 टी20 मैच ही खेले हैं, जिसमें से उसे 2 में जीत और 2 में मात मिली है। इसी साल जनवरी-फरवरी में इंग्लैंड को उसने 2-1 से हराया था। वहीं जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के इकलौते T20मैच में उसको 9 विकेट से मात मिली थी।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App