ताज़ा खबर
 

जिम में इतना वक्त बिताते हैं विराट कोहली, शरीर के साथ यह है परेशानी

विराट ने यह भी बताया कि मेटाबॉलिजम के मुताबिक कैसे हर शख्स की डाइट बदलती रहती है।

Author Updated: November 7, 2017 3:31 PM
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली। फोटो-फेसबुक

टीम इंडिया का कप्तान बनने के बाद विराट कोहली ने सभी खिलाड़ियों के लिए फिटनेस टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। वह खुद भी जिम में घंटों ट्रेनिंग करते हैं। लेकिन जितना वक्त वह जिम में बिताते हैं, उसे जानकार आप हैरत में पड़ सकते हैं। चैट शो ब्रेकफास्ट विद चैम्पियंस में विराट ने बताया कि वह ट्रेनिंग के दौरान जिम में करीब 4 घंटे बिताते हैं, लेकिन उस वक्त जब वह क्रिकेट न खेल रहे हों। अगर किसी टूर पर हैं तो जिम के लिए एक या आधा घंटा ही दे पाते हैं। विराट अपनी डाइट कैसे फॉलो करते हैं, इसका भी उन्होंने खुलासा किया। साथ ही यह भी बताया कि मेटाबॉलिजम के मुताबिक कैसे हर शख्स की डाइट बदलती रहती है। कोहली ने कहा कि यह आपके मेटाबॉलिजम पर निर्भर करता है कि आप जिम में कितना वक्त बिता सकते हैं। अगर मेरा मेटाबॉलिजम हार्दिक पंड्या का शिखर धवन जैसा है तो कोई दिक्कत नहीं है। इन खिलाड़ियों का दुबला शरीर है। लेकिन मेरे साथ परेशानी है कि अगर चार दिन भी डाइट छोड़ दूं तो वजन बढ़ जाएगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि मैंने 4 साल तक कितनी ट्रेनिंग की है। अगर डाइट में मुझे फ्री छोड़ दिया जाए तो सिर्फ 4 दिन में ही वजन बढ़ जाएगा। कोहली ने कहा कि जितना वक्त आप ट्रेनिंग में बिताते हैं, यही तय करता है कि आपको 22 गज की पिच पर रन बनाने में कितना समय लगेगा।

चैट शो के दौरान कोहली ने यह भी बताया कि वह ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में क्या लेते हैं। कोहली के दिन की शुरुआत भारी-भरकम ब्रेकफास्ट से होती है, जिसमें तीन अंडों का आमलेट और एक पूरा अंडा होता है। इसके अलावा वह पालक, काली मिर्च और पनीर लेते हैं। इसे खत्म करने के बाद वह ग्रिल्ड बेकन या मछली खाते हैं। फलों में पपीता, खरबूजा होता है। ब्रेक फास्ट नींबू वाली ग्रीन टी के साथ खत्म होता है। चौंकिए नहीं वाकई इतना सिर्फ कोहली का ब्रेकफास्ट था। लेकिन 29 साल के कोहली का लंच इतना भारी-भरकम नहीं होता। इसमें कोहली सिर्फ ग्रिल्ड चिकन, मसले हुए आलू, पालक और सब्जियां खाते हैं। डॉक्टरों का कहना है कि डिनर हमेशा हल्का होना चाहिए इसलिए कोहली ज्यादातर सी फूड खाते हैं। उनकी डाइट में प्रोटीन की मात्रा सबसे ज्यादा होती है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जब काउंटी क्रिकेट खेलने वाले इस खिलाड़ी के प्यार में पड़ी बॉलीवुड गर्ल अमृता अरोड़ा
2 जब लाइव मैच में ‘आई लव यू जहीर’ कहकर पुकारने लगी ये अंजान लड़की, शर्म से लाल हो गए जहीर खान
3 एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने इस पाकिस्तानी को दिया मौका
जस्‍ट नाउ
X