ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान के यासिर शाह ने तोड़ा अश्‍विन का टेस्‍ट रिकॉर्ड, कहा- भारत का मुकाबला करना चाहता हूं

पाकिस्‍तान के लेग स्पिनर यासिर शाह वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ दुबई टेस्‍ट में पहली पारी में जोरदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए।

Author October 17, 2016 2:24 PM
पाकिस्‍तान के लेग स्पिनर यासिर शाह वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ दुबई टेस्‍ट में पहली पारी में जोरदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए।

पाकिस्‍तान के लेग स्पिनर यासिर शाह वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ दुबई टेस्‍ट में पहली पारी में जोरदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए। एशिया के सबसे तेज और विश्व में दूसरे सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्‍होंने अपने 17वें टेस्‍ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत के आर अश्विन के नाम था। अश्विन ने अपने 18वें टेस्ट मैच में यह कारनामा किया था। टेस्‍ट में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड इंग्‍लैंड के जॉर्ज लोहमैन के नाम है। उन्‍होंने 16 टेस्‍ट में ही विकेटों का सैंकड़ा पूरा कर लिया था। ऑस्‍ट्रेलिया के चार्ली टर्नर, क्‍लेरी ग्रिमेट और इंग्‍लैंड के सिडनी बार्न्‍स संयुक्‍त रूप से यासिर शाह के साथ दूसरे पायदान पर हैं।

यह रिकॉर्ड बनाने के बाद यासिर शाह ने अश्विन को प्रेरणादायी बताया। उन्‍होंने अश्विन की ट्वीट का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘हां, उसने (अश्विन) ‘गुडलक’ कहा है इसलिये मैं इसका शुक्रगुजार हूं। यह बहुत प्रेरणादायी है जब कोई महान गेंदबाज जो कि 200 विकेट ले चुका है और आपको ‘गुडलक’ संदेश देता है तो यह सचमुच मेरे लिये प्रेरणादायी है।’’ अश्विन हाल में सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बने थे, उन्होंने ट्वीट में शाह की तारीफ की थी। भारतीय स्पिनर ने ट्वीट किया था, ‘‘गुडलक, ईश्वर आपको तरक्की दिलाये। उसे देखना सचमुच अच्छा था।” यासिर शाह के पांच विकेट लेने के बाद अश्विन ने ट्वीट कर उन्‍हें बधाई दी। इसमें लिखा, ”मुझे लगता है थोड़ी देर हो गई है लेकिन बहुत खूब यासिर शाह। अब इसे डबल कर दो।”

अमित मिश्रा ने धर्मशाला वनडे में तोड़ा अश्विन का रिकॉर्ड, बने नंबर वन स्पिनर

पाकिस्‍तान गेंदबाज ने भारत के खिलाफ खेलने की इच्‍छा जताई। उन्‍होंने कहा, ”प्रत्‍येक पाकिस्‍तानी और भारतीय खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं। मैंने भारत के खिलाफ एक भी टेस्‍ट नहीं खेला है, इसलिए मेरी भी यह इच्‍छा है।” हालांकि वनडे में यासिर शाह भारत के खिलाफ खेल चुके हैं। 2015 के वर्ल्‍ड कप में भारत और पाकिस्‍तान के मैच उन्‍हें कोई विकेट नहीं मिला था। वहीं अश्विन को इस मैच में एक विकेट मिला था। साथ ही उन्‍होंने तीन मैडन भी निकाले थे।

धर्मशाला वनडे में फील्‍डर पर बरसे एमएस धोनी, इशारों में कहा- आंखों को काम में लो, ध्‍यान लगाओ

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X