ताज़ा खबर
 

रैंडी ऑर्टन से लेकर WWE के ये रेसलर्स, रिंग के बाहर भी नहीं करते हैं रोमन रेंस को पसंद

इसके पीछे की कहानी दरअसल, यह है कि डीन एम्ब्रोज, सैथ रोलिंस और रोमन रेंस की टीम, ‘द शील्ड’ नवम्बर 2012 में WWE के मेन रोस्टर में उतरी थी। इस टीम के पदार्पण के साथ ही WWE के सीईओ विन्स मैकमेहन ने इस टीम को WWE पर खासा ध्यान दिया।

विन्स मैकमेहन रोमन रेंस को WWE की दुनिया में बड़ा नाम बनाने के कई फैसले लिए। इस दौरान रोमन रेंस के कई दुश्मन बनते चलते गए।(फोटो- WWE)

द बिग डॉग के नाम से मशहूर रोमन रेंस के चाहने वालों तादाद काफी है, वह रिंग के अंदर जितना पसंद किए जाते हैं उतना ही रिंग के बाहर पसंद किए जाते हैं। खेल के दौरान होनी वाली प्रतिस्पर्ध को लेकर कई खिलाड़ी निजी तौर पर एक दूसरे से नफरत करने लगते हैं। आज हम कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं। हम बता रहें हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो रोमन रेंस को पसंद नहीं करते हैं ,ना ही रोमन रेंस उन्हें पसंद करते हैं।

सीएम पंक:  WWE जगत में सीएम पंक अपने आप में बड़ा नाम हैं। क्या आपको पता हैं कि सीएम पंक और रोमन रेंस के बीच नहीं बनती है, दोनों एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं। इसके पीछे की कहानी दरअसल, यह है कि डीन एम्ब्रोज, सैथ रोलिंस और रोमन रेंस की टीम, ‘द शील्ड’ नवम्बर 2012 में WWE के मेन रोस्टर में उतरी थी। इस टीम के पदार्पण के साथ ही WWE के सीईओ विन्स मैकमेहन ने इस टीम को WWE पर खासा ध्यान दिया और उन्होंने रोमन रेंस को WWE का चेहरा बनाने के लिए काम करना शुरू कर दिया। रोमन रेंस को उठाने पर खास जोर देने की बात रोमन रेंस को नागवार गुजरी। पंक ने एक टीवी कार्यक्रम कहा था कि मुझे ‘द शील्ड’से कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन मैं रोमन को इस टीम को इस टीम का हिस्सा नहीं बनते देखना चाहता था।

कोडी रोड्स: विन्स मैकमेहन के एक फैसले से रोमन रेंस के कई दुश्मन बने।विन्स मैकमेहन रोमन रेंस को WWE की दुनिया में बड़ा नाम बनाने के कई फैसले लिए। इस दौरान रोमन रेंस के कई दुश्मन बनते चलते गए। इन्हीं में से एक नाम कोडी रोड्स का भी है। कोडी रोड्स और रेंस के बीच दो वर्ष पहले ट्विटर पर जबरदस्त कहासुनी हुई थी। दोनों ने एक दूसरे को खूब खरी खोटी सुनाई थी।

रैंडी ऑर्टन: द वाइपर के नाम से मशहूर रैंडी ऑर्टन भी उन रेसलर्स में हैं जिनकी रोमन रेंस को पसंद नहीं करते हैं। दोनों के बीच काफी दूरियां हैं। दोनों इस मतभेद को लेकर रिंग में भी उतर चुके हैं। उनकी लड़ाई का कारण यह है कि रैंडी ऑर्टन को रोमन को बड़ा पुश दिलाना था और इसमे उनकी मदद करनी थी। लेकिन ऑर्टन ने ऐसा नहीं किया कई बार रिंग में ऑर्टन ने कई बार ऐसे मूव्स का इस्तेमाल किया जिससे रोमन रेंस को चोट आई।

एंजो एमोरे: एंजो एमोरे, WWE के इतिहास में उन रेसलरों में से रहे हैं जो अपनी प्रतिभा से लोगों को कायल बनाते आए हैं। लेकिन बर्खास्तगी के बाद उन्हें कंपनी की तरफ से कोई ऑफर नहीं मिला। बीते साल रोमन रेंस और एमोरे के बीच लड़ाई की खबरें आईं थी जिसे लेकर रेंस बताया था कि यह लड़ाई स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं थी बल्कि वह एमोरे के बहुत बोलने से परेशान थे और उनका मुंह बंद कराने के लिए उन्होंने ऐसा किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App