ताज़ा खबर
 

WWE: किंग कांग बंडी की अचानक मौत से शोक में रेसलिंग जगत, इस दिग्गज के नाम दर्ज है ये खास रिकॉर्ड

WWE के दिग्गज किंग कांग बंडी की 61 साल की उम्र में अचानक हुई मौत। बंडी ने 1986 में दूसरे रेसलमेनिया में हल्क होगन के खिलाफ स्टील केज मैच लड़ा था। ये WWE के इतिहास का पहला स्टील केज मैच था।

WWE के पूर्व दिग्गज किंग कांग बंडी 61 साल की उम्र में निधन (source- WWE site)

WWE के पूर्व दिग्गज किंग कांग बंडी का मंगलवार को 61 साल की उम्र में निधन हो गया। बंडी, जिनका असली नाम क्रिस्टोफर एलन पल्ली था अपनी मृत्यु से कुछ घंटे पहले ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने घोषणा की थी कि वह पूर्व साथी अल स्नो के साथ रेसल आइकॉन में दिखाई देंगे।अटलांटिक सिटी, न्यू जर्सी में रहने वाले इस सुपरस्टार का कद 6 फीट 4 इंच लंबा था और इसका वजन लगभग 458 पाउंड था। उन्होंने 1980 के दशक के मध्य में WWE में प्रवेश किया। किंग कांग बंडी के नाम WWE के इतिहास में सबसे तेज जीत दर्ज का रिकॉर्ड है।

उन्होंने पहले रेसलमेनिया में एसडी जोन्स को हराया। 1986 में, बंडी ने दूसरे रेसलमेनिया में हल्क होगन के खिलाफ स्टील केज मैच में कुश्ती की। ये WWE के इतिहास का पहला स्टील केज मैच था। इस दिग्गज सुपरस्टार ने 80 के दशक के अंत में WWE को छोड़ दिया, लेकिन बाद में 1994 में टेड डाइजेसी द्वारा मिलियन डॉलर कॉर्पोरेशन का हिस्सा बनने के लिए वापसी की। 1995 में पूरी तरह से WWE छोड़ने के बाद वो 2007 तक इंडिपेंडेंट सर्किट में लड़ते रहे।

आखिर में जिम डगगन के हाथों अपनी अंतिम हार को झेलने के बाद उन्होंने 2007 में कुश्ती से संन्यास ले लिया। बाद में उन्होंने स्टैंड अप कॉमेडी और एक्टिंग करनी शुरू कर दी और कुछ टीवी शो में भी नजर आए। उन्होंने बहुत सी हिट फिल्मों में काम किया है। किंग कांग बंडी की मौत पर बहुत से wwe सुपरस्टार्स ने खेद प्रकट किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App