ताज़ा खबर
 

WWE फैंस के लिए आई बुरी खबर, इस दिग्गज रेसलर का हुआ निधन

WWE फैंस के लिए एक बुरी खबर आई है। WWE के दिग्गज रेसलर लैजेंड पेड्रो मोरालेस का 76 साल की उम्र में पार्किंसन की बीमारी की वजह से निधन हो गया है। WWE ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस खबर की जानकारी दी। The legacy left by Hall of Famer Pedro Morales includes these highlights: […]

पेड्रो मोरालेस (Photo: WWE)

WWE फैंस के लिए एक बुरी खबर आई है। WWE के दिग्गज रेसलर लैजेंड पेड्रो मोरालेस का 76 साल की उम्र में पार्किंसन की बीमारी की वजह से निधन हो गया है। WWE ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस खबर की जानकारी दी।

पेड्रो के नाम सबसे ज्यादा दिनों तक wwe का खिताब अपने पास रखने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 8 फरवरी 1971 को ये खिताब अपने नाम किया था और 1027 दिनों तक इस खिताब पर कब्जा जमाए रखा। आखिरकार साल 1973 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

पेड्रो को WWE (तब WWWF) और WWA में शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। 22 अक्टूबर 1942 को पुएर्तोरिको में जन्में पेड्रो ने रेसलिंग में एक बड़ा और जाना-माना नाम रहे। इस दौरान उन्होंने कई बड़े खिताब और रिकॉर्ड अपने नाम किए।

पेड्रो WWE ट्रिपल क्राउन का खिताब जीतने वाले पहले रेसलर थे। साथ ही इंटरकांटिनेंटल खिताब का सबसे ज्यादा दिनों तक बचाव करने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम दर्ज है। रेसलिंग से संन्यास लेने के बाद वह WWF में स्पेनिश कमेंटटेर बन गए। साल 1995 में उन्हें WWE के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

WWE लैजेंड ब्रेट हार्ट ने पेड्रो के निधन पर ट्वीट कर अपनी संवेदना जाहिर करते हुए लिखा, “एक बेहद अच्छे दोस्त को अलविदा। जब मैं उनसे WWE में मिला तो उन्होंने मुझे कहा था कि तुम अच्छे टैलेंट को नहीं रोक सकते। इन शब्दों को अपने करियर में खास जगह दी और इन्हें माना भी। पेड्रो, भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App