WWE Crown Jewel 2021 Results: रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को दी मात, गोल्डबर्ग ने बॉबी लैश्ले को हराया; यहां देखिए सभी मैचों के रिजल्ट

WWE क्राउन ज्वेल 2021 की शुरुआत हुई एज और सैठ रोलिंस के मुकाबले से और अंत हुआ हाई-प्रोफाइल मैच से जिसमें ब्रॉक लैसनर के सामने थी रोमन रेंस की चुनौती। पॉल हेमन की भूमिका इस मुकाबले में विवादास्पद रही।

wwe-crown-jewel-2021-results-roman-reigns-beats-brock-lesnar-as-paul-heyman-role-becomes-controversial-edge-defeated-seth-rollings-list-of-all-winners-sasha-banks-becky-lynch
WWE Crown Jewel 2021 के मुकाबले में रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को दी मात (सोर्स- IndianExpress)

WWE (वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट) के क्राउन ज्वेल इवेंट 2021 ने गुरुवार को सऊदी अरब में जमकर धूम मचाई। फरवरी 2020 में आयोजित हुए सुपर शो डाउन के बाद यहां ये WWE का पहला इंटरनेशनल इवेंट था। इस इवेंट की शुरुआत हुई एज और सैठ रोलिंस के मुकाबले से और अंत हुआ हाई-प्रोफाइल मैच से जिसमें ब्रॉक लैसनर के सामने थी रोमन रेंस की चुनौती।

इस पूरे इवेंट का मुख्य आकर्षण था ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच होने वाला मुकाबले। WWE के मौजूदा रोमन रेंस ने अपना टाइटल बखूबी डिफेंड करते हुए इस रोमांचक फाइट में द बीस्ट को मात दी। इस मुकाबले में एक वक्त ऐसा आया जब लैसनर ने अपने पॉपुलर F5 मूव से रोमन रेंस को चारों खाने चित कर दिया था।

Also Read: क्रिस गेल और हार्दिक पंड्या से लेकर लिएंडर पेस तक, लिव-इन रिलेशनशिप के दौरान पिता बने ये खिलाड़ी; देखिए पूरी लिस्ट

फिर भी बाजी पलट गई और रिंग में रेफरी नहीं था। इस दौरान पॉल हेमन ने रिंग के बीच में टाइटल बेल्ट फेंकी और चिल्ला कर दोनों रेसलर्स से कहा, आपको पता है कि इसके साथ अब क्या करना है। इवेंट की शुरुआत से ही पॉल हेमन की भूमिका पर सबकी नजरें टिकी थीं।

इतने में ही उसोस रिंग में आ गए और दूसरे रेफरी के आने से पहले ही उन्होंने रोमन रेंस की मदद की और इतने में ही यूनिवर्सल चैंपियन ने लैसनर को चित करते हुए रेफरी के आने पर पिन डाउन कर दिया।

अन्य मुकाबलों के परिणाम

  • ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में बेकी लिंच ने बियांसा बेलेयर और साशा बैंक्स को मात देते हुए विमेन चैंपियनशिप का टाइटल अपने नाम किया।
  • बिग ई ने ड्रू मैंकइंटायर को हराकर अपना टाइटल बचाया।
  • जेवियर वुड्स ने फिन बेलर को मात देते हुए किंग ऑफ द रिंग का खिताब जीता।
  • गोल्डबर्ग ने बॉबी लैश्ले को दी मात
  • टैग टीम मैच में आरके ब्रो ने एजे स्टाइल्स और ओमोस को हराकर अपना टाइटल बचाया।
  • मंसूर ने मुस्तफा अली को दी मात
  • उसोस ने हर्ट को हराया
  • जेलिना वेगा ने डोउड्रोप को हराकर क्वीन क्राउन का खिताब जीता

वहीं इवेंट की शुरुआत में हुए हेल इन सेल मुकाबले में एज ने रोलिंस को हराया। इस खतरनाक फाइट में मेज, सीढ़ी, कुर्सी और चेन कई चीजों का इस्तेमाल किया गया। आखिर में एज ने रोलिंस को चारों खाने चित करते हुए पिन डाउन किया और ये मुकाबला अपने नाम कर लिया।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
फीफा रैंकिंग: 158वें स्थान पर खिसका भारत
अपडेट