ताज़ा खबर
 

WTC Final: माइकल वॉन ने उगला जहर, भारतीय फैंस की बेइज्जती की; विराट कोहली पर साधा निशाना

वॉन ने न्यूजीलैंड के जीतने की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने विराट कोहली के उस बयान पर आपत्ति जताई है जिसमें भारती कप्तान ने कहा था कि विजेता का चयन एक मैच से नहीं होना चाहिए। इसके लिए कम से कम तीन मैच होने चाहिए।

माइकल वॉन भारत के खिलाफ लगातार बयान देते रहते हैं। (फोटो- ट्विटर)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन पिछले कुछ समय से भारतीय खिलाड़ियों और फैंस के खिलाफ लगातार जहरीले बयान देते आ रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गई। वॉन ने न्यूजीलैंड के जीतने की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने विराट कोहली के उस बयान पर आपत्ति जताई है जिसमें भारती कप्तान ने कहा था कि विजेता का चयन एक मैच से नहीं होना चाहिए। इसके लिए कम से कम तीन मैच होने चाहिए।

कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा था,‘‘मैं इसका पक्षधर नहीं हूं कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का निर्धारण एक फाइनल मैच से हो। अगर टेस्ट सीरीज है तो तीन टेस्ट से ही पता चलता है कि किस टीम में वापसी की क्षमता है। ऐसा नहीं होता कि दो दिन अच्छा खेले और फिर आप अचानक अच्छी टेस्ट टीम नहीं हैं। मैं यह नहीं मानता। भविष्य में इस पर विचार किया जाना चाहिए। तीन मैचों में प्रयास होते हैं, उतार चढ़ाव होते हैं, हालात बदलते हैं। गलतियों को सुधारने का मौका मिलता है। इसके बाद पता चलता है कि सर्वश्रेष्ठ टीम कौन सी है।’’

माइकल वॉन ने कोहली के इस बयान पर कहा, ‘‘ये शेड्यूल में कहा फिट हो सकता है? क्या आईपीएल इस टूर्नामेंट के फाइनल के लिए 2 हक्ते कम कर करेगा? मुझे इस पर शक है…फाइनल मैच ऐसे होते हैं जहां हर खिलाड़ी और हर टीम को पता होता है कि उन्हें प्रदर्शन करना होगा.. ये ही चीज उन्हें सबसे महान बनाती है।’’ इससे पहले वॉन ने कहा था, ‘‘अगर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल उत्तरी इंग्लैंड में खेला जाता तो एक मिनट का खेल भी बर्बाद नहीं होता। बस यूं ही कह रहा हूं। न्यूजीलैंड अब तक चैंपियन बन चुकी होती।’’

न्यूजीलैंड की जीत की भविष्यवाणी करने वाले वॉन ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मुझे लगता है कि कुछ ही घंटों में हजारों इंडियन क्रिकेट फैन्स को मुझसे माफी मांगनी पड़ेगी। मैंने यह भविष्यवाणी की थी कि न्यूजीलैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतेगा।’’ भारत अपनी दूसरी पारी में 170 रन ही बना पाया जिससे पहली पारी में 32 रन की बढ़त हासिल करने वाले न्यूजीलैंड को 139 रन का लक्ष्य मिला। उसने दो विकेट पर 140 रन बना लिए। भारत ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड 249 रन बनाने में सफल रहा था।

Next Stories
1 विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा बनेंगे टीम इंडिया के कैप्टन? BCCI से बोले लोग- नया कोच, नया कप्तान लाओ
2 Euro 2020: स्वीडन के फुटबॉलर ने 81 सेकंड में ही कर दिया गोल, देखकर हो जाएंगे हैरान; Video Watch
3 क्रिस्टियानो रोनाल्डो Instagram से कमाते हैं 340 करोड़ रुपए, होटल्स, जिम के अलावा इस टेक कंपनी के भी हैं मालिक
ये पढ़ा क्या?
X