ताज़ा खबर
 

दिनेश कार्तिक ने कॉमेंट्री में की धमाकेदार एंट्री, रोहित शर्मा के बहाने नासिर हुसैन की बंद की बोलती; फैंस को आया मजा

दिनेश कार्तिक पहली बार किसी मैच में कमेंट्री कर रहे हैं। इससे पहले कार्तिक गेस्ट कमेंटेटर और एक्सपर्ट की भूमिका निभा चुके हैं।

दिनेश कार्तिक आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हैं। (सोर्स – ट्विटर)

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने शनिवार (19 जून) को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान अपनी कमेंट्री से सबका दिल जीत लिया। वे पहली बार किसी मैच में कमेंट्री कर रहे हैं। इससे पहले कार्तिक गेस्ट कमेंटेटर और एक्सपर्ट की भूमिका निभा चुके हैं। कार्तिक ने फाइनल के दूसरे दिन भारतीय पारी के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन की बोलती बंद कर दी। इसे सुनकर फैंस काफी खुश हो गए।

दरअसल, साउथम्पटन में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दूसरे दिन टॉस हुआ। न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत की। दोनों जब क्रीज पर थे तब कमेंट्री के दौरान नासिर हुसैन ने कहा, ‘‘रोहित शॉर्ट गेंदों के शानदार पुलर हैं। स्पिन के खिलाफ भी अपने कदमों का सही इस्तेमाल करते हैं। इससे सकारात्मका झलकी है।’’ दिनेश कार्तिक ने यहां पर उनकी खिंचाई करते हुए कहा, ‘बिल्कुल, आपके विपरीत हैं।’’

कार्तिक के कहने का मतलब था कि नासिर हुसैन से रोहित शर्मा की तरह पुल शॉट नहीं मार पाते थे। उनकी इस बात को सुनकर नासिर ने कहा, ‘‘आप स्लेजिंग कर रहे हैं।’’ इसके बाद सभी हंसने लगे।

Video: सल्लू भाई संग मूवी करना चाहते हैं दिनेश कार्तिक, धोनी के शार्गिद से लगाई सिफारिश

इतना ही नहीं कार्तिक ने 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल को भी याद किया। उस मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी। कार्तिक ने कहा, ‘‘भारत ने पहले छह ओवर में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से ज्यादा रन बना लिए हैं।’’

मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं हो सका था। भारत ने दो दिन पहले घोषित टीम में बदलाव नहीं किया है। टीम में दोनों स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को जगह दी गई है। न्यूजीलैंड ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, नील वैगनर और कायेल जमीसन के साथ तेज आक्रमण पर फोकस किया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:
भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, कायेल जेमीसन, नील वेगनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट।

Next Stories
1 उर्वशी रौतेला ने खास अंदाज में मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि दी, लोग कर रहे तारीफ; देखें Video
2 WTC Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरते ही विराट कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ दिया MS Dhoni का बड़ा रिकॉर्ड
3 खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन 64.4 ओवर्स का ही खेल हुआ, विराट कोहली का अर्धशतक के लिए इंतजार बढ़ा
ये पढ़ा क्या?
X