ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया के 170 रन पर ढेर होते ही न्यूजीलैंड को मिलने लगी जीत की बधाइयां, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ Congratulations NZ

WTC Final 2021: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया दूसरी पारी में 170 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य मिला। इसके बाद ट्विटर पर न्यूजीलैंड टीम को बधाइयां मिलने लगीं। ट्विटर पर Congratulations NZ ट्रेंड करने लगा।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 23, 2021 9:10 PM
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया दूसरी पारी में 170 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य मिला।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया दूसरी पारी में महज 170 रन पर ढेर हो गई। इस तरह न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रन का आसान लक्ष्य मिला। उसे अधिकतम 53 ओवर खेलने को मिलेंगे। ऐसे में उसके लिए यह लक्ष्य असंभव नहीं है। इसका असर ट्विटर पर भी दिखा। भारतीय पारी के सिमटते ही ट्विटर पर न्यूजीलैंड को जीत की बधाइयां मिलने लगीं। यह नहीं ट्विटर पर Congratulations NZ ट्रेंड करने लगा।

सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह कमेंट्स, मीम्स, तस्वीरें और वीडियो शेयर कर रहे हैं। @PatilAj45 ने ट्वीट किया, ‘Congratulations NZ तुम इस जीत के लायक हो।’ @Riyaagrahari8 इतना परेशान हो गईं कि उन्होंने पूछ ही लिया, ‘Congratulations NZ क्यों ट्रेंडिंग हो रहा है…?? बंद करो यार…।’ @shwetac155 ने ट्वीट किया, ‘CONGRATULATIONS NZ तुमने बहुत अच्छा खेल दिखाया।’ @its_aryastarkk ने ट्वीट किया, ‘आईसीसी ट्रॉफी हर किसी के लिए चाय का प्याला नहीं है।’ Congratulations NZ. @aestheticguy_ ने लिखा, ‘हो सकता है कि वे हमसे बेहतर के हकदार हों। Congratulations NZ (बधाई हो न्यूजीलैंड)।’

कुछ यूजर्स टीम इंडिया को ढांढस भी बंधाते दिखे। @Aykkumithun ने टीम इंडिया के लिखा, ‘इसे स्वीकार करो और आगे बढ़ो।’ फिर न्यूजीलैंड को बधाई देते हुए कहा, ‘टीम का अब तक के सबसे बेहतरीन प्रदर्शन में से एक।’

@JustIn_babu1 ने अपने ट्वीट में विराट कोहली को उनकी ही बात याद दिलाई। उन्होंने लिखा, ‘विराट कोहली ने कहा था: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल सिर्फ दूसरे टेस्ट मैच की तरह ही है। एक और मैच में ताली बजाने के लिए Congratulations NZ (बधाई हो न्यूजीलैंड)।’

दूसरी पारी में भारत की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 41 रन बनाये। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने 48 रन देकर चार, ट्रेंट बोल्ट ने 39 रन देकर तीन, काइल जैमीसन ने 30 रन देकर दो और नील वैगनर ने 44 रन देकर एक विकेट लिया।

भारत ने 23 जून को दो विकेट पर 64 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान विराट कोहली (29 गेंदों पर 13 रन) और चेतेश्वर पुजारा (80 गेंदों पर 15 रन) ने रक्षात्मक रवैया अपनाया। जैमीसन ने हालांकि इन दोनों को देर तक नहीं टिकने दिया।

भारत ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाये थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाकर 32 रन की बढ़त हासिल की थी। बारिश के कारण इस मैच में पहले और चौथे दिन एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी थी जिससे यह मैच सुरक्षित दिन (छठा दिन) तक खींचना पड़ा।

Next Stories
1 ICC Test Rankings: रविंद्र जडेजा 4 साल बाद फिर बने दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर, आईसीसी ने किया ऐलान
2 शुभमन गिल पर संजय मांजरेकर ने साधा निशाना, दो पारियों में 36 रन बनाने वाले ओपनर को दी ये नसीहत
3 ‘तुमने हमारी बिरादरी का नाम खराब किया हुआ है,’ विराट कोहली की पत्नी अनुष्का ने उड़ाया था कपिल शर्मा का मजाक
ये पढ़ा क्या?
X