ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बताया कौन जीतेगा WTC का Final, इस खिलाड़ी को बताया अपना उत्तराधिकारी

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन के मुताबिक, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया आसानी से न्यूजीलैंड को हार देगी। टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के भविष्य में होने वाले कप्तान को लेकर भी अहम राय दी है।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 15, 2021 11:32 AM
ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन के मुताबिक, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया आसानी से न्यूजीलैंड को हार देगी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। दोनों ही टीमें रणनीति बनाने और सर्वश्रेष्ठ संयोजन को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने फाइनल जीतने वाली टीम के नाम को लेकर भविष्यवाणी की है। साथ ही उन्होंने अपने उत्तराधिकारी का भी ऐलान किया है।

टिम पेन के मुताबिक, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारतीय टीम जीतेगी। एक चर्चा के दौरान विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन को डब्ल्यूटीसी फाइनल की विजेता टीम चुनने के लिए कहा गया था। इस पर उन्हें टीम इंडिया का नाम लेने में कोई झिझक नहीं हुई। पेन ने यह भी कहा कि अगर विराट कोहली के खिलाड़ी अपने सर्वश्रेष्ठ के करीब भी खेलते हैं तब भी आसान जीत हासिल कर लेंगे। पेन ने कहा कि यह मेरा पूर्वानुमान है।

भारत और न्यूजीलैंड के लिए में एक बात कॉमन है कि दोनों ने ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती है। भारत ने इंग्लैंड को अपनी सरजमीं पर हराया था। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को उनकी ही जमीन पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हराया है।

पेन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के भविष्य में होने वाले कप्तान को लेकर भी अहम राय दी। उन्होंने युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को ऑस्ट्रेलियाई टीम का भविष्य का कप्तान बताया। पेन के मुताबिक मार्नस लाबुशेन में लीडरशिप की काबिलियत है। यह गुण उन्हें भविष्य में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बना सकता है। मार्नस लाबुशेन अभी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं। पिछले 2 साल में उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा है।

पेन ने कहा, मार्नस लाबुशेन एक अच्छे लीडर हैं। वह खेल के बारे में अच्छा सोचते हैं। साथ ही टीम को लेकर चलने वाले खिलाड़ी हैं। वह जब से हमारी टीम में आए हैं, उनमें एक अलग तरह की ऊर्जा देखने को मिलती है, जो हमारी टीम के लिए बेहतरीन है।

बात अगर टीम को आगे बढ़ाने और मार्नस के सीखने की करें तो वह जल्द ही कुछ ही साल में इस अहम कदम को उठाएंगे और टीम का कप्तान बनेंगे। टिम पेन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी मार्नस लाबुशेन को राष्ट्रीय टीम का अगला कप्तान बता चुके हैं।

Next Stories
1 कॉलिन मुनरो-इफ्तिखार अहमद ने बाबर आजम-नजीबुल्लाह की तूफानी पारियों पर पानी फेरा, टॉप पर पहुंची इस्लामाबाद यूनाइटेड
2 अजिंक्य रहाणे ने मिताली राज एंड कंपनी को दिए टिप्स, हरमनप्रीत कौर ने बताया- ऐसे मिलेगा फायदा
3 WTC Final 2021: विजेता टीम को टेस्ट चैंपियनशिप गदा के अलावा मिलेंगे 12 करोड़ रुपए, ड्रॉ होने पर भी टीमें होंगी मालामाल
ये पढ़ा क्या?
X