scorecardresearch

WTA-ATP: सानिया मिर्जा यूक्रेनी जोड़ीदार के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंची, रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन ने भी दर्ज की जीत

भारत के शीर्ष पुरुष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने भारत के शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी, रामकुमार रामनाथन के साथ जोड़ी बनाई। ये दोनों एटीपी टूर में पहली बार जोड़ी बनाकर खेल रहे हैं।

WTA-ATP: सानिया मिर्जा यूक्रेनी जोड़ीदार के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंची, रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन ने भी दर्ज की जीत
सानिया मिर्जा ने 2022 में अपने करियर की शुरुआत जीत के साथ की। (सोर्स- ट्विटर/ओलंपिक्स)

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने साल 2022 में अपने करियर की शानदार शुरुआत की। उन्होंने 4 जनवरी 2022 को एडिलेड में खेले जा रहे डब्ल्यूटीए 500 टूर के वुमन्स डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सानिया के लिए यह जीत इसलिए भी अहम है, क्योंकि साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन मेलबर्न में ही खेला जाना है। उन्होंने 2016 में वुमन्स डबल्स में ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब भी जीता था। ऐसे में उनकी यह जीत ऑस्ट्रेलिया ओपन में उनकी राह प्रशस्त कर सकती है।

वहीं, भारतीय पुरुष खिलाड़ियों के लिए भी मंगलवार का दिन अच्छा रहा। रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने एडिलेड में ही खेले जा रहे एटीपी 250 टूर में आसान जीत दर्ज की।

सानिया और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचनोक ने प्रतियोगिता के पहले दौर में पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी की। दोनों ने टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी गैब्रिएला डाब्रोवस्की और गियुलिआना ओल्मोस को 1-6, 6-3, 10-8 से हराया।

इस जीत से दोनों क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। अब क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की प्रिस्किला हॉन और शर्लोट केम्पेनर्स-पीकॉज और अमेरिका की शेल्बे रोजर्स और इंग्लैंड की हीथर वाटसन की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

भारत के शीर्ष पुरुष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने भारत के शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी, रामकुमार रामनाथन के साथ जोड़ी बनाई। दोनों ने एटीपी 250 एडिलेड इवेंट में अपना दबदबा कायम रखते हुए अमेरिका के जेमी सेरेटानी और ब्राजील के फर्नांडो रोम्बोली को 6-2, 6- से हराया।

इसके साथ ही बोपन्ना और रामनाथन ने मेन्स डबल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वहां दोनों का मुकाबला अमेरिका के नाथनील लैमन्स और जैकसन विथ्रो से होगा। ये दोनों एटीपी टूर में पहली बार जोड़ी बनाकर खेल रहे हैं।

रामकुमार ने बाद में पीटीआई से कहा, ‘हमारा मैच अच्छा था। हम दोनों ने अच्छी सर्विस की और अच्छे रिटर्न किये। हमने अच्छा तालमेल बिठाया और रणनीति पर कायम रहे। मुझे बोपन्ना के साथ खेलकर हमेशा खुशी होती है जो कि बेहद अनुभवी खिलाड़ी है।’

रामकुमार को मेन्स सिंगल्स क्वालिफायर्स में डेनमार्क के होल्गर रून से 4-6 6-7(7) से हार का सामना करना पड़ा था। एडिलेड में खेली जा रही प्रतियोगिताओं से खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारियां कर रहे हैं। साल का पहला ग्रैंडस्लैम 17 जनवरी से मेलबर्न में शुरू होना है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-01-2022 at 02:28:00 pm