wriddhiman saha rehab went wrong in nca for shoulder needs undergo surgery cricket career in danger - बैट तक नहीं उठा पा रहे ऋद्धिमान साहा पर BCCI चुप, गलत इलाज हुआ, अब फौरन सर्जरी की जरूरत - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बैट तक नहीं उठा पा रहे ऋद्धिमान साहा पर BCCI चुप, गलत इलाज हुआ, अब फौरन सर्जरी की जरूरत

फिलहाल साहा स्ट्रेचिंग भी नहीं कर पा रहे हैं। माना जा रहा है कि अब सर्जरी के बाद ही साहा मैदान पर वापसी कर सकेंगे। चोट के कारण साहा मौजूदा इंग्लैंड दौरे के साथ ही इस साल के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर हो सकते हैं।

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा। (image source-FACEBOOK)

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा चोट के कारण मौजूदा इंग्लैंड दौरे से बाहर चल रहे हैं। अब खबर आयी है कि साहा की यह चोट उनके करियर को बुरी तरह से प्रभावित कर सकती है। दरअसल ऋद्धिमान साहा की कंधे की चोट बेहद गंभीर है और इसके लिए साहा को तुरंत सर्जरी कराने की सलाह दी गई है। सर्जरी कराने का मतलब होगा कि साहा कुछ दिनों तक बैट भी नहीं उठा सकेंगे और अगले 2 से 4 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। करियर के इस मोड़ पर जब साहा 33 साल के हो चुके हैं, कंधे की यह चोट उनके क्रिकेट करियर के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकती है!

फिजियो की गलती? – ऐसी खबरें आ रही हैं कि साहा का रिहैबलिटेशन फिजियो द्वारा गलत तरीके से किया गया है, जिस कारण साहा के कंधे की चोट गंभीर हो गई है! द टेलीग्राफ की एक खबर के अनुसार, हालात यहां तक हो गए हैं कि साहा स्ट्रेचिंग भी नहीं कर पा रहे हैं। माना जा रहा है कि अब सर्जरी के बाद ही साहा मैदान पर वापसी कर सकेंगे। चोट के कारण साहा मौजूदा इंग्लैंड दौरे के साथ ही इस साल के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर हो सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर लगी थी चोट – बता दें कि ऋद्धिमान साहा को जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अंगूठे में चोट लगी थी। यह मामूली चोट थी, इसके साथ ही साहा को कंधे में भी हल्का दर्द था। हालांकि ना तो साहा ने और ना ही टीम मैनेजमेंट ने इसे गंभीरता से लिया। कुछ दिन बाद साहा की अंगूठे की चोट ठीक हो गई और उन्होंने इसके बाद उन्होंने आईपीएल में हिस्सा भी लिया। माना जा रहा है कि आईपीएल के दौरान ही साहा की कंधे की चोट उभर आयी थी, जिसे अब सर्जरी द्वारा ही ठीक किया जा सकेगा।

बीसीसीआई चुप – ऋद्धिमान साहा की चोट पर अभी तक बीसीसीआई की चुप्पी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। बीसीसीआई ने साहा के रिहैबलिटेशन की बात की सार्वजनिक सूचना क्यों नहीं दी? अभी यह भी साफ नहीं है कि साहा की सर्जरी कहां करायी जाएगी? बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका बोर्ड कॉन्ट्रैक्ट के तहत अपने खिलाड़ियों के रिहैबलिटेशन और वापसी की संभावना पर समय-समय पर अपडेट देता है, जबकि बीसीसीआई ने साहा के मामले में इस तरह का कोई अपडेट नहीं दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App