ताज़ा खबर
 

निजी जिंदगी में काफी रोमांटिक हैं ऋद्धिमान साहा, 4 साल तक डेट के बाद इंटरनेट फ्रेंड से रचाई थी शादी

ऋद्धिमाना साहा की वाइफ देब्रती साहा कोलकाता में रोमी साहा का फूड पॉइंट के नाम से अपना रेस्टोरेंट चलाती हैं। रोमी को घूमने का भी काफी शौक है। वह अक्सर परिवार के साथ ट्रैवल करती हैं।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 24, 2020 11:18 AM
रोमी मित्रा ने ऋद्धिमान साहा से शादी के बाद अपना नाम बदलकर देब्रती साहा रख लिया है।

ऋद्धिमान साहा की गिनती टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन विकेटकीपर्स में होती है, लेकिन बहुत कम लोगों को यह पता होगा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। आईपीएल फाइनल में उनके अलावा सिर्फ शेन वाटसन ही शतक लगा पाए हैं। क्रिकेट की पिच पर चौके-छ्क्के लगाने वाले ऋद्धिमान साहा निजी जिंदगी में भी काफी रोमांटिक हैं। साहा की लव स्टोरी की शुरुआत सोशल नेटवर्किंग साइट ऑरकुट से हुई थी। उन्होंने अपनी इंटरनेट फ्रेंड को चार साल तक डेट करने के बाद शादी की थी।

पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले के शक्तिगढ़ गांव में 24 अक्टूबर 1984 को जन्में ऋद्धिमान साहा ने 2011 में रोमी मित्रा से शादी रचाई थी। साहा और रोमी की मुलाकात 2007 में सोशल नेटवर्किंग साइट ऑरकुट के जरिए हुई थी। साहा ने ऑरकुट पर रोमी की तस्वीर देख और पहली नजर में ही वह उन्हें भा गईं। साहा ने रोमी को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। रोमी ने भी उनकी फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद दोनों के बीच इंटरनेट के जरिए ही बातचीत होना शुरू हुआ। कुछ ही दिनों में दोनों अच्छे दोस्त बन गए। यह दोस्ती कब प्यार में बदल गई, दोनों को पता ही नहीं चला। साहा ने रोमी को 4 साल तक डेट किया और 2011 में अपनी इसी इंटरनेट फ्रेंड से शादी की। शादी के बाद रोमी ने अपना नाम बदलकर देब्रती साहा रख लिया।

बता दें कि ऋद्धिमान साहा ने मास्‍टर ऑफ साइंस और बैचलर ऑफ एजुकेशन में डिग्री ली है। वहीं, उनकी वाइफ देब्रती साहा बिजनेस करती हैं। वह कोलकाता में रोमी साहा का फूड पॉइंट के नाम से अपना रेस्टोरेंट चलाती हैं। देब्रती साहा को घूमने का भी काफी शौक है।

वह अक्सर परिवार संग ट्रैवल करती हैं। वह इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। इसके अलावा उनकी कोशिश होती है कि वह ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार को दें। देब्रती साहा और ऋद्धिमान साहा एक बेटी और एक बेटे के माता-पिता हैं।

 

View this post on Instagram

 

The 8 th year …graced by the closed ones Happy Anniversary to us thnkuu for the cake camellia

A post shared by Romi Mitra (@romi_mitra) on

यह भी कम लोगों को पता होगा कि ऋद्धिमान साहा क्रिकेटर के बजाय फॉर्मूला वन ड्राइवर बनना चाहते थे, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने और भारत में इस खेल के प्रति ज्यादा अवेयरनेस नहीं होने के कारण उन्होंने अपना सपना पूरा करने का ख्वाब छोड़ दिया।

Next Stories
1 KKR के मालिक शाहरुख खान की बेटी सुहाना को है फुटबॉल से प्यार, बना चुकी हैं कई बार टीम को चैंपियन
2 IPL: 13 साल में पहली बार 10 विकेट से हारी चेन्नई सुपरकिंग्स, लगातार 15 मैच जीतने वाले कप्तान बने कीरोन पोलार्ड
3 सच हुई MS Dhoni की बात? कहा था- युवाओं में स्पार्क नहीं दिखा; ऋतुराज गायकवाड़ और जगदीशन 0 पर हुए आउट
ये पढ़ा क्या?
X