ताज़ा खबर
 

सुशील कुमार गुंडागर्दी के नए ‘वैरिएंट’ का शिकार हुआ? जानिए 2 बार के ओलंपिक मेडलिस्ट और गैंगस्टर काला जठेड़ी गठजोड़ का क्या है सच

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुशील कुमार कई गैंगस्टर और उनके गुर्गों के मामलों में पुलिस के सामने उनकी पैरवी भी करता था। सुशील कुमार कुछ महीने पहले गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी के भाई प्रदीप की एक मामले में मदद करने हरियाणा के सोनीपत तक गया था।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 6, 2021 10:19 PM
छत्रसाल स्टेडियम में हुए हत्याकांड से संबंधित एक गवाह ने इस निवेदन के साथ दिल्ली हाई कोर्ट की शरण ली है कि उसकी जान को खतरा है।

छत्रसाल स्टेडियम में हुई सागर राणा की हत्या मामले में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार आरोपी हैं। सुशील इस समय न्यायिक हिरासत में है। सुशील कुमार की मानें तो उसने डराने-धमकाने के उद्देश्य से सागर राणा को मारा था। उसका युवा पहलवान की हत्या करने का कोई इरादा नहीं था।

सुशील की बात को ही यदि सच मानें तो आखिर ऐसी कौन सी वजह थी जिसके कारण भारत के इस दिग्गज पहलवान को मैट पर अपनी प्रतिभा दिखाने की बजाय गुंडागर्दी करना और गैंगस्टर्स के साथ डील करना रास आया। दरअसल, मौजूदा दौर में गुंडागर्दी हाईटेक हो चुकी है। गैगस्टर्स को सोशल मीडिया का इस्तेमाल समझ में आने लगा है। लोगों को डराने, धमकाने और उनसे वसूली करने के लिए वह फिल्मों का भी सहारा ले रहा है। संभव है ओलंपियन सुशील कुमार भी गुंडागर्दी के इसी नए वैरिएंट शिकार हुआ होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुशील कुमार कई गैंगस्टर और उनके गुर्गों के मामलों में पुलिस के सामने उनकी पैरवी भी करता था। सुशील कुमार कुछ महीने पहले गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी के भाई प्रदीप की एक मामले में मदद करने हरियाणा के सोनीपत तक गया था। सुशील कुमार जिस सागर राणा हत्याकांड में आरोपी हैं। उसी सागर के साथ एक और पहलवान सोनू की पिटाई हुई थी। कहा जाता है सोनू काला जठेड़ी का ममेरा भाई है।

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, काला जठेड़ी इस समय हिंदुस्तान में नहीं है। वह गिरफ्तारी के डर से दुबई में छुपा बैठा है। दिल्ली और आसपास के इलाके में काला जठेड़ी के गैंग को सोनू ही आपरेट करता था। दुबई और मलेशिया से काला जठेड़ी का हुक्म आता है और उसके गुर्गे दिल्ली-एनसीआर से लेकर हिंदुस्तान के पांच राज्य राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड, पंजाब और उत्तर प्रदेश (पश्चिम) में जुर्म की दुनिया में अपनी दहशत कायम कर दी।

कुछ दिन पहले सुशील कुमार की एक तस्वीर सामने आई थी। उस तस्वीर में काला जठेड़ी का भाई प्रदीप सुशील कुमार के साथ में सफेद रंग की शर्ट पहने हुए बैठा है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल है। वह वीडियो काला जठेड़ी के भाई प्रदीप की शादी का है। उस शादी में सुशील कुमार भी काला जठेड़ी के भाई के साथ दिख रहा है। इससे साफ जाहिर है कि सुशील कुमार और बदमाशों के बीच पुराना गठजोड़ है।

दोस्ती दुश्मनी में बदली

मगर 4 और 5 मई की दरिम्यानी रात को सुशील ने काला जठेड़ी के ममरे भाई सोनू निहाल को पीटकर इस दोस्ती को दुश्मनी में बदल दिया। हालाकि, ऐसा कहा जा रहा है कि सुशील ने अनजाने में काला जठेड़ी के भाई सोनू निहाल की पिटाई की थी। इसके बाद सुशील ने कई बदमाशों की मदद से काला जठेड़ी से माफी मांगने की कोशिश भी की थी। हालांकि, खबर है कि काला जठेड़ी सुशील से बदला लेने पर अड़ा हुआ है। इसी कारण जेल के अंदर या बाहर काला जठेड़ी और सुशील के बीच गैंगवार होने की आशंका है। दरअसल, काला जठेड़ी गैंग के कई बदमाश पहले से ही जेल में मौजूद हैं। इसी वजह से सुशील कुमार को जेल में सेल में अकेले रखा गया है।

सुशील कुमार को दिल्‍ली की मंडोली जेल में रखा गया है। सुशील कुमार को जिस जेल नंबर-15 में रखा गया है, वह मंडोली की हाई रिस्क जेल है। सुशील कुमार को इसलिए सेल में अकेले रखा गया है, जिससे अन्य किसी गैंगस्टर या गैंग से उसे कोई खतरा पैदा न होने पाए। अन्य सेल की तरह इस सेल में भी 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जा रही है। एक जवान को अलग से तैनात किया गया है।

Next Stories
1 ऊंची हील की सैंडिल पहन किशोरी ने फुटबॉल से दिखाया कमाल, खेल मंत्री ने Video शेयर कर कही यह बात
2 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल कौन जीतेगा? युवराज सिंह बोले- भारत मजबूत, लेकिन न्यूजीलैंड इस मामले में आगे
3 India tour of England: रविंद्र जडेजा ने शुरू की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी, तोड़ सकते हैं श्रीनाथ का रिकॉर्ड
ये  पढ़ा क्या?
X