ताज़ा खबर
 

World XI vs West Indies T20 : यहां देख सकते हैं वेस्टइंडीज वर्सेज वर्ल्ड इलेवन टी20 मैच की हाइलाइट्स

World XI vs West Indies T20 : वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान वर्ल्ड इलेवन को 200 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वर्ल्ड इलेवन की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाए और 17वें ओवर में 127 रन पर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज की ओर से एविन लेविस ने सबसे ज्यादा 58 (26) रन बनाए, जिसमें 5 छक्के और 5 चौके शामिल हैं।

World XI vs West Indies T20: वेस्टइंडीज की ओर से एविन लेविस ने सबसे ज्यादा 58 (26) रन बनाए, जिसमें 5 छक्के और 5 चौके शामिल हैं।

आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार (31 मई) को चैरिटी मैच खेला गया। इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन उंगली में फ्रैक्चर के कारण इस मैच से हट गए और उनकी जगह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं मोर्गन के स्थान पर इंग्लैंड के उनके साथी सैम बिलिंग्स को विश्व एकादश में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुर्रेन और तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स को भी विश्व एकादश टीम में जगह दी गयी है। कुर्रेन इस मैच से टी20 अंतर्राष्ट्रीय में पदार्पण कर सकते हैं।

मोर्गन मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ टॉटन में 27 मई को खेले गए मैच में चोटिल हो गये थे। उनके दायें हाथ की उंगली चोट लगी है और एक्सरे से पता चला कि उसमें फ्रैक्चर है। विश्व एकादश टीम में भारत के दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी भी शामिल हैं। शमी को हार्दिक पंड्या की जगह लिया गया है जो वायरल संक्रमण के कारण मैच से हट गए थे। यह मैच वेस्टइंडीज में पिछले साल तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के निर्माण के लिए धन एकत्रित करने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है।

ये भी पढे़ें: फेसबुक पर ऐसे देख सकते हैं वर्ल्ड इलेवन बनाम वेस्टइंडीज मैच

World XI vs West Indies T20 Cricket Score Highlights:

– 14वां ओवर एश्ले नर्स डालने आए। पहली गेंद पर एक रन आया। दूसरी गेंद पर परेरा ने 2 रन चुराए। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं। चौथी गेंद पर एक रन आया। पांचवी और आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं। वर्ल्ड इलेवन- 101/6 (14)

– 12वां ओवर आंद्रे रसेल को सौंपा गया। पहली गेंद पर अफरीदी ने सिंगल लेकर स्ट्राइक सेट बल्लेबाज परेरा को दी। दूसरी गेंद पर परेरा ने 2 चुराए। तीसरी गेंद पर चौका जड़कर परेरा ने 29 गेदों पर अर्धशतक पूरा किया, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। चौथी गेंद पर भी चौका लगाया। पांचवी गेंद पर सिंगल और आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं। वर्ल्ड इलेवन- 92/5 (12) 

– ब्राथवेट अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर कोई रन नहीं दूसरी और तीसरी गेंद पर एक-एक रन आया। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं। पांचवी गेंद पर परेरा ने छक्का लगाया। आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं। वर्ल्ड इलेवन को जीत के लिए 60 गेंदों पर 137 रन की जरूरत है। वर्ल्ड इलेवन- 63/5 (10)

– 7वां ओवर कीमो पॉल को सौंपा गया। पहली गेंद पर शोएब मलिक ने सिंगल लेकर तिसारा परेरा को स्ट्राईक दी। दूसरी गेंद पर एक रन आया। तीसरी गेंद पर भी सिंगल आया। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं। पांचवी गेंद पर परेरा ने चौका लगाया। आखिरी गेंद पर परेरा ने चौके के साथ इस ओवर को खत्म किया। वर्ल्ड इलेवन- 41/4 (7)

– तीसरा ओवर सैमुएल्स बद्री को सौंपा गया। सैमुएल्स ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए पहली गेंद पर रोन्ची को आउट किया। सैमुएल्स ने इस ओवर की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक को कैच आउट कराया और कोई रन नहीं दिया। वर्ल्ड इलेवन- 8/3 (3)

वेस्टइंडीज द्वारा दिए 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वर्ल्ड इलेवन की शुरुआत खराब रही। टीम ने दूसरे ओवर में तमीम इकबाक के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया। अपना पहला ओवर डालने आए रसेल ने तीसरी गेंद पर तमीम को कैच आउट कराया। वर्ल्ड इलेवन- 8/1 (2)

– राशिद खान को 19वां ओवर सौंपा गया। पहली गेंद पर आंद्रे रसेल ने छक्का लगाया। दूसरी गेंद पर सिंगल। दूसरी गेंद पर एक रन आया। तीसरी गेंद पर चौका और चौथी गेंद पर एक रन आया। पांचवी और आखिरी गेंद पर रसेल ने लगातार दो छक्के लगाए। वेस्टइंडीज- 189-4 ( 19)

– 17वां ओवर डालने आए राशिद खान। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर एक-एक रन आया। पांचवी गेंद शॉट लगाने के चक्कर में सैमुएल परेरा को कैच थमा बैठे। राशिद ने दूसरा विकेट लिया। आखिरी गेंद पर रामदीन ने छक्का लगाया। वेस्टइंडीड- 158-4

– मिशेल मैकलेनगन अपना दूसरा ओवर डालने आए। पहली गेंद पर रामदीन ने सिंगल लिया। दूसरी गेंद पर सैमुएल ने 2 रन चुराए। तीसरी और चौथी गेंद पर एक-एक रन आया। पांचवी गेंद पर चौका। दिनेश रामदीन और सैमुएल बद्री ने मिलकर ने इस ओवर में 10 रन जोड़े। वेस्टइंडीज- 137/3 (15)

– 12वां ओवर कप्तान शाहिद अफरीदी डालने आए। शाहिद अफरीदी ने दूसरी ही गेंद पर आंद्रे फ्लेचर को आउट किया। आंद्रे फ्लेचर 9 गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हुए। तीसरी गेंद पर सिंगल आया। अफरीदी ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए अपने ओवर में एक विकेट लेकर एक सिर्फ एक रन दिया। वेस्टइंडीज-101/3 (12)

– राशिद खान अपना दूसरा ओवर डालने आए। लेविस के आउट होने के बाद क्रीज पर आए नए बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर ने राशिद की पहली गेंद पर चौका लगाया। दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं। तीसरी गेंदऔर पांचवी गेंद पर एक-एक रन आया। वेस्टइंडीज- 87/1 (10)

– 7वां ओवर तिसारा परेरा को सौंपा गया। पहली और दूसरी गेंद पर एक-एक रन आया। तीसरी गेंद पर लेविस ने थर्डमैन की तरफ चौका लगाया। चौथी और पांचवी गेंद पर एक-एक रन आया। आखिरी गेंद पर लेविस ने छक्का लगाकर 23 गेंदों परअपना अर्धशतक पूरा किया लिया। वेस्टइंडीज- 65/0 (7)

– अपना दूसरा ओवर डालने आए टाइमल मिल्सम ने एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। क्रिस गेल शॉट लगाने की कोशिश करते रहे लेकिन मिल्स की पांचवी गेंद पर सिंगल ले पाए। क्रिस गेल 12 गेंदों पर 2 रन बनाकर क्रिज पर डटे हुए हैं। आखिरी गेंद पर लेविस ने 2 रन चुराए। वेस्टइंडीज- 26/0 (4)

– दूसरा ओवर टाइमल मिल्स डालने आए। मिल्स ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए मैच का अपना पहला ओवर मेडन निकाला। गेल और लेविस कोई रन नहीं बना पाए। वेस्टइंडीज – 11/0 (2)

यहां देख सकेंगे World XI vs West Indies 2018 T20 मैच:

भारत: Sony Six, Sony Six HD, SonyLiv
पाकिस्तान: PTV Sports
न्यूजीलैंड: Sky Sport NZ
यूएसए: Willow TV
साउथ अफ्रीका: SuperSport
यूके: Sky Sports Cricket (लाइव स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर उपलब्ध)

आईसीसी विश्व एकादश: शाहिद अफरीदी (कप्तान, पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), सैम बिलिंग्स (इंग्लैंड) दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिचाने (नेपाल), मिशेल मैकलेनगन (न्यूजीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), तिसारा परेरा (श्रीलंका), ल्यूक रोन्ची (न्यूजीलैंड), आदिल राशिद, सैम कुर्रेन, टाइमल मिल्स (तीनों इंग्लैंड) और मोहम्मद शमी (भारत)।

वेस्टइंडीज: कार्लोस ब्राथवेट (कप्तान), सैमुएल बद्री, रेयाद एमरिट, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, एविन लेविस, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमान पोवेल, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, मार्लोन सैमुएल्स और केसरिक विलियम्स।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App