ताज़ा खबर
 

VIDEO: पहली बार हुई चलते क्रिकेट मैच में मैदान पर खड़े होकर कमेंट्री

क्रिकेट मैच के दौरान आपने कमेंट्री तो सुनी होगी। कमेंट्री बॉक्स से खेल विश्लेषण करते एक्सपर्ट्स को टीवी पर देखा भी होगा। लेकिन क्या कभी किसी मुकाबले में मैदान के बीच कमेंटेटर को कमेंट्री करते देखा है? अगर नहीं, तो गुरुवार (31 मई) को पहली बार यह नजारा अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच के बीच देखने को मिला।

लॉर्ड्स मैदान में गुरुवार को कुछ कमेंट्री करते दिखे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन। (फोटोः टि्वटर)

क्रिकेट मैच के दौरान आपने कमेंट्री तो सुनी होगी। कमेंट्री बॉक्स से खेल विश्लेषण करते एक्सपर्ट्स को टीवी पर देखा भी होगा। लेकिन क्या कभी किसी मुकाबले में मैदान के बीच कमेंटेटर को कमेंट्री करते देखा है? अगर नहीं, तो गुरुवार (31 मई) को पहली बार यह नजारा अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच के बीच देखने को मिला। कमेंटेटर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन स्लिप पर खड़ेकर होकर कमेंट्री कर रह थे। वह माइक लेकर खेल के बारे में बारीकी से बताते दिखे।

यह एक्जिबिशन मैच वर्ल्ड-11 और वेस्टइंडीज टीम के बीच हुआ। बीते दिनों कैरेबियाई द्वीप में तूफान के कारण पांच क्रिकेट मैदान खासा प्रभावित हुए थे, लिहाजा यह मुकाबाला उन्हीं के लिए फंड जुटाने के लिए आयोजित किया गया था। आईसीसी के फेसबकु पेज पर इसे लाइव दिखाया गया।

जारी मैच के बीच मैदान में हुई कमेंट्री का VIDEO यहां देखें

नासिर विकेट्स के ठीक पीछे स्लिप पर खड़े थे। उनके पास में एक फील्डर भी था। कमेंट्री के दौरान वह बेहद सक्रिय नजर आ रहे थे। गेंद फेंकने से पहले वह बिल्कुल फील्डर की मुद्रा में खड़े नजर आए, जबकि गेंद फेंके जाने के बाद वह सीधे खड़े होकर माइक पर जानकारी दे रहे थे। जानकारी के अनुसार, नासिर ने ओपनिंग ओवर में मैदान से कमेंट्री की थी।

हालांकि, नासिर के इस नए प्रयोग पर सोशल मीडिया पर कुछ सवाल भी उठे। लोगों ने मैच को गंभीरता से न लेने पर उनके फोटो अपलोड करते हुए टि्वटर पर पूछा कि नासिर हुसैन स्लिप पर क्या कर रहे हैं? शायद यही कारण है कि इन मैचों को अंतर्राष्ट्रीय दर्ज नहीं मिल पाता। आईसीसी इस पर स्पष्ट करे कि यह अंतर्राष्ट्रीय मैच है या फिर लिस्ट ए मैच है?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App