ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया से मोहम्मद सिराज बाहर, ये है विराट कोहली की टीम की प्लेइंग-11

इंग्लैंड के साउथम्प्टन में 18 जून से होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया 2 स्पिनर्स के साथ न्यूजीलैंड को चुनौती देगी। रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 19, 2021 1:10 PM
बीसीसीआई ने 17 जून 2021 को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया। (सोर्स-फाइल फोटो/बीसीसीआई)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के साउथम्प्टन में 18 जून से होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया 2 स्पिनर्स के साथ न्यूजीलैंड को चुनौती देगी। बीसीसीआी ने अपने ट्विटर हैंडल पर प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया।

टीम इंडिया पहली बार इशांत, बुमराह, शमी, अश्विन और जडेजा के साथ टेस्ट मैच खेलने जा रही है। इससे पहले ये पांचों खिलाड़ी कभी एक साथ टेस्ट मैच में नहीं खेले हैं। यह इसलिए भी खास है क्योंकि पिछले कुछ साल से ये पांचों ही भारतीय गेंदबाजी के मुख्य चेहरे रहे हैं। रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे। इन दोनों के पारी शुरू करने के पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे।

India vs New Zealand WTC Final : फाइनल से पहले जानिए मौसम के अपडेट्स

चेतेश्वर पुजारा अपने पसंदीदा क्रम तीसरे नंबर पर उतरेंगे। मध्यक्रम की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के कंधों पर होगी। रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।

करोड़ों प्रशंसको की अपेक्षाओं के साथ भारतीय टीम पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में शुक्रवार को साउथम्प्टन में न्यूजीलैंड के सामने उतरेगी। कागजों पर दोनों टीमें बराबरी की लग रही है, लेकिन सीम और स्विंग की मददगार परिस्थितियों में न्यूजीलैंड के गेंदबाज कहर बरपा सकते हैं। इंग्लैंड ने हाल ही में टेस्ट श्रृंखला में यह अनुभव भी किया है।

वहीं भारत का स्पिन विभाग मजबूत है। रविचंद्रन अश्विन इस मैच में अपनी कैरम बॉल या स्लाइडर से केन विलियमसन, रोस टेलर या हेनरी निकोल्स को परेशान करना चाहेंगे। भारत के सबसे अनुभवी टेस्ट क्रिकेटर इशांत शर्मा पर भी शानदार गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी होगी।

फाइनल मैच का अपना ही दबाव होता है। पारी की शुरुआत करने जा रहे रोहित शर्मा या शुभमन गिल से बेहतर इसे कौन समझ सकता है। दोनों को टिम साउदी और बोल्ट की नई गेंद का सामना करना होगा।

बता दें कि आईसीसी डब्ल्यूटीसी का फाइनल शुरू में लॉर्ड्स में होने वाला था, लेकिन कोविड-19 (COVID-19) महामारी और बायो-बबल सुविधाओं के कारण इसे साउथम्प्टन में स्थानांतरित किया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए यह है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा।

Next Stories
1 WTC Final: आसान नहीं भारत के चैंपियन बनने की राह, फायदे में है न्यूजीलैंड; बोले सौरव गांगुली
2 WTC Final: टॉस बनेगा बॉस? विराट जब भी टॉस जीते, भारत से हारा न्यूजीलैंड; बतौर कप्तान ऐसा है कोहली का रिकॉर्ड
3 शादी के बाद संजना गणेशन ने लिया पति जसप्रीत बुमराह का इंटरव्यू, स्टार क्रिकेटर ने ऐसे दिए जवाब; देखें Video
ये पढ़ा क्या?
X