ताज़ा खबर
 

विश्व साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप का उद्घाटन

पंद्रहवीं वीं विश्व साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप का उद््घाटन मंगलवार को आरके खन्ना स्टेडियम में हुआ। मुकाबले बुधवार से शुरू होंगे। चैंपियनशिपि में छब्बीस देशों.
Author नई दिल्ली | November 17, 2015 23:15 pm

पंद्रहवीं वीं विश्व साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप का उद््घाटन मंगलवार को आरके खन्ना स्टेडियम में हुआ। मुकाबले बुधवार से शुरू होंगे। चैंपियनशिपि में छब्बीस देशों से 600 खिलाड़ी व अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं। पंद्रहवीं विश्व साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप की आयोजन समिति के अध्यक्ष राजू परमार ने बताया कि प्रतियोगिता 21 नवंबर तक चलेगी । इसमें महिला और पुरुष वर्गों में सिंगल्स, डबल्स, मिक्सड डबल्स और टीम स्पर्धा के मुकाबले होंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में जापान ,कोरिया, हंगरी,चीनी ताइपे, थाइलैंड, अमेरिका, ब्राजील, कनाडा, रूस और पाकिस्तान सहित 26 देशों के खिलाड़ी अपनी चुनौती पेश करेंगे।

मूल रूप से जापान का यह खेल 2002 में भारत में आया था और यह देश में भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) से मान्यता प्राप्त है और खेल मंत्रालय से स्वीकृत है। परमार ने बताया कि एमेच्योर साफ्ट टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया और दिल्ली एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएसन इस प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि देश में 26 राज्य उनके साथ संबंद्ध हैं और 5000 खिलाड़ी पंजीकृत हैं।

परमार ने बताया कि प्रतियोगिता में भारत की तरफ से 12 पुरुष और 12 महिला खिलाड़ी खेलेंगे। पुरुषों में जितेंद्र और नासिर व महिलाओं में शुभ गुलाटी पर भारत की उम्मीदों का दारोमदार रहेगा क्योंकि ये देश के शीर्ष खिलाड़ी हैं। पिछली चैंपियनशिप में टीम वर्ग में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर आठवां स्थान आौर सिंगल्स वर्ग में पांचवां स्थान रहा था। उन्होंने उम्मीद जताई कि घरेलू दर्शकों के सामने भारतीय खिलाड़ी कम से कम रजत और कांस्य पदक जीतने में सफल रहेंगे। भारतीय खिलाड़ियों ने पिछले दस दिनों में यहां ट्रेनिंग कैंप में कड़ा अभ्यास किया है। प्रतियोगिता में कोरिया, चीन, जापान और ताइपे खिताब के प्रबल दावेदार हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule