ताज़ा खबर
 

क्रिस गेल का बड़ा ऐलान- 2019 मेरा आखिरी वर्ल्‍ड कप होगा

विश्व कप क्वावलीफायर में स्कॉटलैंड ने 199 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 25.2 ओवर में पांच विकेट पर 125 रन बना लिए थे जब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और आगे का खेल नहीं हो सका था।

शतक जड़ने के बाद खुशी का इजहार करते क्रिस गेल। (फाइल फोटो)

विश्व कप क्वावलीफायर में वेस्टइंडीज-स्कॉटलैंड के बीच सुपर सिक्स का मुकाबला खेला गया। इस मैच में बारिश की मेहरबानी से स्काटलैंड को डकवर्थ लुईस के आधार पर पांच रन से हराकर क्रिकेट के महाकुंभ में जगह बना ली। इसके बाद क्रिस गेल ने एक चौंकाने वाला बयान दे डाला। गेल ने बताया कि 2019 उनका आखिरी विश्व कप होगा। इस मुकाबले में स्कॉटलैंड ने 199 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 25.2 ओवर में पांच विकेट पर 125 रन बना लिए थे जब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और आगे का खेल नहीं हो सका।

गेल ने मैच के बाद कहा, “विश्व कप में क्वालीफाई करने पर मैं बहुत खुश हूं। मैं अब फिट रहना चाहता हूं और अब हमारे पास एक युवा टीम है लेकिन ये निश्चित रूप से मेरा आखिरी वर्ल्ड कप होगा, जिसके लिए मैं बेहद उत्सुक हूं। मिशन निश्चित तौर पर पूरा हो चुका है। ये एक लंबी प्रक्रिया रही, जिसे हमने पूरा किया।”

Mohammed Shami, Harshal Gibbs, Ian Botham, Chris Gayle, Kevin Pietersen, Shahid afridi, Wasim Akram, Sex Scandal, Sex Scandal of cricketers, Sex Scandal case, Sex Scandal in cricket, Sex Scandal of players, Sex Scandal news, Sex Scandal in icc, Sex Scandal in bcci, stuck in sex scandal, photo gallery

वेस्टइंडीज ने 48.4 ओवर में 198 रन बनाए थे। एविन लुईस ने 66 और मर्लोन सैमुअल्स ने 51 रन का योगदान दिया। इविन लुइस की 87 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से खेली गई 66 रनों की पारी के अलावा अनुभवी बल्लेबाज मार्लन सैमुएल्स की 98 गेंदों में चार चौकों की मदद से खेली गई 51 रनों की पारी के दम पर टीम 48.4 ओवरों तक जा सकी।

इसके साथ ही स्कॉलैंड की लगातार दूसरा विश्व कप और 1999 के बाद चौथा विश्व कप खेलने की उम्मीदों पर पानी फिर गया। यूएई और जिम्बाब्वे के बीच कल होने वाले मैच में अगर बारिश की गाज गिरती है तो अफगानिस्तान और आयरलैंड फिर दौड़ में शामिल हो जाएंगे। मैच बेनतीजा रहने पर वेस्टइंडीज के बाद दूसरे क्वालीफायर का चयन नेट रनरेट पर होगा। जिस वक्त बारिश हुई उस समय स्कॉटलैंड डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से पांच रन पीछे था और इसी कारण वेस्टइंडीज को जीत मिली, जिसके साथ ही उसने एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App