ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान के कप्तान नईम ने बांग्लादेश को चेतावनी दी, कहा- ‘हम तो डूबे हैं सनम, तूझे भी लेकर डूबेंगे’

बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हैं, लेकिन यदि वह अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने में असफल रहता है तो उसका आखिरी-4 में पहुंचना लगभग असंभव हो जाएगा। अफगानिस्तान की टीम भी बांग्लादेश को हराने के लिए तैयार है।

Author नई दिल्ली | Updated: June 24, 2019 11:09 AM
गुलबदीन नईम

Afghanistani cricket team captain Gulbadin Naib अफगानिस्तान की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में अब तक 6 मैच खेल चुकी है, लेकिन उसे एक में भी जीत नसीब नहीं हुई है। उसे अभी टूर्नामेंट में 3 मैच और खेलने हैं, लेकिन वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है। सोमवार को उसका 7वां मुकाबला साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम पर बांग्लादेश से होना है। बांग्लादेश के 6 मैच में 5 अंक हैं। वह अंक तालिका में छठे नंबर पर है। अभी उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हैं, लेकिन यदि वह अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने में असफल रहता है तो उसका आखिरी-4 में पहुंचना लगभग असंभव हो जाएगा। उधर, अफगानिस्तान की टीम भी बांग्लादेश को हराने के लिए तैयार है। मैच से पहले उनकी टीम के कप्तान गुलबदीन नईम ने बांग्लादेश को चेतावनी भी दे डाली। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे।’

 

अफगानिस्तान ने अपने पिछले मैच में भारत को कड़ी टक्कर दी थी। उसने भारत को महज 224 रन के स्कोर पर रोक दिया था। उसके तीनों स्पिनर्स मुजीब उर रहमान, राशिद खान और मोहम्मद नबी ने भारत के 8 में से 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। बाद में उसके बल्लेबाजों ने आखिरी ओवर तक अपनी टीम को जिताने की भरपूर कोशिश की। इंग्लैंड के खिलाफ भी उसके बल्लेबाजों ने संघर्ष किया था। मेजबान टीम ने उस मैच में 397 रन बनाए थे। अफगानिस्तान भले ही इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं कर पाया हो, लेकिन उसके बल्लेबाजों ने पूरे 50 ओवर खेले थे।
बांग्लादेश के शाकिब अल हसन इस वर्ल्ड कप के टॉप-5 स्कोरर में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 5 मैच में 425 रन बनाए हैं। हालांकि, उसका सिर्फ एक गेंदबाज (मोहम्मद सैफुद्दीन) टॉप-10 विकेट लेने वालों की सूची में शामिल है। अफगानिस्तान के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही इस मामले में टॉप-10 से बाहर हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एश्ले बार्टी 5 साल पहले टेनिस छोड़कर क्रिकेटर बनीं; 2016 में वापसी की, अब दुनिया की नंबर वन रैंक हासिल की
2 Bangladesh vs Afghanistan Playing 11: इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी हैं दोनों टीमें, जानिए प्लेइंग इलेवन
3 World Cup 2019 Most Runs, Most Wickets, Points Table: पाकिस्तान की शानदार जीत के बाद टॉप पर पहुंचे मोहम्मद आमिर, जानिए प्वाइंट्स टेबल का हाल
ये पढ़ा क्या?
X