ताज़ा खबर
 

World Cup 2019 Most Runs, Most Wickets, Points Table: पाकिस्तान की शानदार जीत के बाद टॉप पर पहुंचे मोहम्मद आमिर, जानिए प्वाइंट्स टेबल का हाल

World Cup 2019 Most Runs, Most Wickets, Leading Run Scorers Batsman, Wicket Takers Bowlers, Points Table: इस महासमर में 10 टीमों ने हिस्सा लिया है जिनके बीच अबतक 30 मैच खेले जा चुके हैं। इस टीम और खिलाड़ी का दबदबा है कायम।

World Cup 2019 Most Runs, Most Wickets, Points Table: जानिए फुल प्वाइंट्स टेबल का हाल

World Cup 2019 Most Runs, Most Wickets, Leading Run Scorers Batsman, Wicket Takers Bowlers, Points Table:वर्ल्ड कप 2019 का 31वां मुकाबला आज बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच साउथैम्टपन में खेला जाएगा। इसके पहले पाकिस्तान की टीम ने साउथ अफ्रीका को 49 रनों से मात दी है और सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। इस जीत का असर प्वाइंट्स टेबल पर भी देखने को मिल रहा है। वहीं, अबतक खेले गए मुकाबले में बल्लेबाजों द्वारा एक से बढ़कर एक पारी देखने को मिली है तो वहीं गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला है। ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर अबतक खेले गए मैचों में किस टीम और किस खिलाड़ी का जलवा कायम है।

अंक तालिका का ये है हालः प्वाइंट्स टेबल की अगर बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम ने 6 मैचों में 5 मैच जीतकर 11 अंकों के साथ शीर्ष पर कब्जा जमाया हुआ है जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे और भारत 9 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। वहीं, अफगानिस्तान की टीम 6 मैचों में एक भी मैच नहीं जीत सकी है और वो सबसे निचले पायदान पर काबिज है।

सबसे ज्यादा विकेटः पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच के बाद इस लिस्ट में सबसे बड़ा परिवर्तन देखने को मिला है और पाक के मोहम्मद आमिर इस लिस्ट में टॉप पर चले गए हैं। आमिर ने 5 मुकाबलों में 15 विकेट झटके हैं और दूसरे स्थान पर स्थित जोफ्रा आर्चर ने 6 मैचों में 15 विकेट झटके हैं।

सबसे ज्यादा रनः अब तक खेले गए मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर का आता है। उन्होंने 6 मैचों में 447 रन बनाए हैं जिनमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, इस लिस्ट में दूसरा नाम बांग्लादेश के शाकिब अल हसन का आता है जिन्होंने 425 रन 6 मैचों में बनाए हैं। आज बांग्लादेश का मैच अफगानिस्तान के साथ होना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bangladesh vs Afghanistan : बारिश डाला सकती है मैच में खलल, फिर इस टीम को मिलेगा फायदा
2 PAK vs SA: शोएब की जगह खेल रहे हारिस सोहेल ने 59 गेंदों में जड़ दिए 89 रन, फैंस ने लगाई मलिक की क्लास
3 ICC World Cup 2019: शमी ने किया खुलासा, हैट्रिक से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने दी थी क्या सलाह
ये पढ़ा क्या ?
X