ताज़ा खबर
 

कोच की सोच: विश्राम के दिनों में परिवार के साथ समय बितायें खिलाड़ी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि विश्राम के दिनों को आप कैसे बिताते हैं यह महत्वपूर्ण है। ’’ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी तथा सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल अपने बच्चों के साथ आये हुए हैं।

Author June 14, 2019 5:18 PM
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड अपने खिलाड़ियों को विश्व कप के दौरान खाली समय अपने प्रियजनों के साथ बिताने के लिये प्रोत्साहित कर रहे हैं।

कुछ टीमों को लगता है कि किसी बड़े टूर्नामेंट के दौरान परिवार साथ होने से खिलाड़ियों का ध्यान भंग हो सकता है लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इसमें शामिल नहीं है जिसके मुख्य कोच गैरी स्टीड अपने खिलाड़ियों को विश्व कप के दौरान खाली समय अपने प्रियजनों के साथ बिताने के लिये प्रोत्साहित कर रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की पत्नियों और बच्चों को विश्व कप के दौरान साथ में रखने पर प्रतिबंध लगा रखा है जबकि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी अपने परिजनों और सहभागियों को साथ में नहीं रख सकते हैं। लेकिन अंकतालिका में शीर्ष पर चल रहे न्यूजीलैंड ने पत्नियों और बच्चों को साथ में रखने के लिये अपने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है।

स्टीड से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि विश्राम के दिनों को आप कैसे बिताते हैं यह महत्वपूर्ण है। ’’ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी तथा सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल अपने बच्चों के साथ आये हुए हैं। भारत के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद न्यूजीलैंड का अगला मैच 19 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा और स्टीड ने कहा कि खिलाड़ी अब कुछ समय अपने परिवार के साथ बिता सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘भले ही हम भारत के खिलाफ नहीं खेल पाये लेकिन हम अब भी तैयार हैं और जब भी आप तैयारियां करते हैं तो यह सोच कर करते हैं कि आपको पूरे दिन का मैच खेलना होगा। ’’ स्टीड ने कहा, ‘‘हमें अब र्बिमंघम जाना है लेकिन खिलाड़ियों के पास अपने परिवार के साथ कहीं घूमने के लिये जाने की छूट है। वे किसी भी जगह दो दिन बिताकर वापस टीम से जुड़ सकते हैं। ’’

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X