ताज़ा खबर
 

Cricket World Cup 2019 Leading Run Scorers, Wicket Takers List: किसने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट, किसके बल्ले से निकले हैं ज्यादा रन, जानिए यहां

World Cup 2019 Most Runs, Most Wickets, Leading Run Scorers, Wicket Takers, Points Table: मेजबान इंग्लैंड की टीम ने पांच में से चार मुकाबले अपने नाम किए हैं और 8 अंकों के साथ इंग्लैंड की टीम दूसरे नंबर पर है।

ये टीमें बनाएंगी सेमीफइनल में जगह। (फोटो सोर्स-icc)

World Cup 2019 Most Runs, Most Wickets, Leading Run Scorers, Wicket Takers, Points Table: आईसीसी विश्व कप 2019 का महासमर जारी है ,  बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस विश्व कप का 26वां मुकाबला खेला जा रहा है। और ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। डेविड वॉर्नर ने इस मुकाबले  में शानदार 166 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी के बाद बल्लेबाजी की रेटिंग में काफी कुछ बदल गया है। प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो  जीलैंड की टीम इस वक्त 5 में से 4 मुकाबलों में धमाकेदार जीत के साथ टॉप पर बनी हुई है।  मेजबान इंग्लैंड की टीम ने पांच में से चार मुकाबले अपने नाम किए हैं और 8 अंकों के साथ इंग्लैंड की टीम दूसरे  नंबर पर है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैच में चार मैच में जीत हासिल की है। और उसके अंक भी 8 हैं। जबकि टीम इंडिया 4 में से 3 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है, भारत के कुल सात अंक है।

अब अगर सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी की बात करें तो शाकिब अल हसन को पछाड़ कर शीर्ष पर डेविड वॉर्नर पहुंच गए है। इसके बाद दूरे नंबर पर भी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एरॉन फिंच का नाम है। उन्होंने 6 पारियों में 396 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का आता है जिन्होंने चार पारियों में  2 शतक और 2 अर्धशतक के साथ कुल 384 रन बनाए हैं।चौथे नंबर पर इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट का नाम है उन्होंने पांच पारियों में 367  रन बनाए हैं। इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर रोहित का नाम आता है जो 3 मैच में 319 रन बनाए हैं।

World Cup 2019 Most Runs

Image -(Cricketworldcup.com)

बेस्ट गेंदबाजी की बात की जाए तो इस लिस्ट में पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर का नाम आता है जिन्होंने 4 मैच में कुल 13 विकेट लिए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने 5 मैच में 13 विकेट लिए हैं।

World Cup 2019 Most Wickets

World Cup 2019 Points Table

बता दें कि इस टूर्नामेंट में लीग  मुकाबलों के बाद  केवल 4 टीमें ही आगे का सफर तय करेंगी। अभी शुरुआती मुकाबलों का दौर जारी है। ऐसे में देखना होगा कि इस सफर में कौन सी टीमें बाजी मारती हैं।

Next Stories
1 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार 1 विकेट खोकर 300+ रन बनाए, वार्नर ने सचिन-गेल को पीछे छोड़ा
2 तेंदुलकर को धवन की सफल वापसी का भरोसा; पंत को कहा- गुड लक
3 Bangladesh vs Australia: वार्नर की दमदार पारी से ऑस्ट्रेलिया ने 48 रनों से जीता मुकाबला
यह पढ़ा क्या?
X