ताज़ा खबर
 

World Cup 2019 Leading Run Scorers, Wicket Takers List: मोस्ट रन और विकेट के मामले में इस खिलाड़ी का नाम है सबसे ऊपर

World Cup 2019 Most Runs Batsman, Most Wicket Taker Bowlers, Leading & Highest Run Scorer, Wicket Taker List: भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के मैदान पर पहला सेमीफाइनल खेला जा रहा है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा मैच होगा।

इस खिलाड़ी ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन (फोटो सोर्स-BCCI TWITTER)

World Cup 2019 Most Runs Batsman, Most Wicket Taker Bowlers: आईसीसी विश्वकप 2019 का सफर अब सेमीफाइनल के रोमांच तक पहुंच गया है। भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के मैदान पर पहला सेमीफाइनल खेला जा रहा है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा मैच होगा। ग्रुप स्टेज का मुकाबला अब समाप्त हो गया है। इस सफर में कुल 10 टीमों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से अब ये 4 टीमें ही इस पड़ाव का हिस्सा हैं। ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि आखिर किस खिलाड़ी के लिए ये वर्ल्डकप शानदार रहा है। किस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और किस गेंदबाज की फिरकी का जलवा देखने को मिला है।

मोस्ट रन वाली लिस्ट की अगर बात करें तो इसमें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम सबसे ऊपर है, जिन्होंने 8 मैचों में 5 शतक के साथ 647 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने लगातार तीन शतक इस विश्वकप में लगाए हैं। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर का नाम आता है। जिन्होंने 9 मैचों में 638 रन बनाए हैं। अब देखना होगा कि फाइनल तक आखिर मोस्ट रन की इस रेस में कौन सा खिलाड़ी बाजी मारता है।

यहां जानिए वर्ल्ड कप 2019 की फुल डिटेल्स

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली लिस्ट की अगर बात करें तो इसमें ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क का नाम सबसे ऊपर है, जिन्होंने 9 मैचों में 26 विकेट झटके है। जबकि बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान ने 8 मैचों में 20 झटककर दूसरे स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है। वहीं इस लिस्ट में बुमराह चौथे पायदान पर है जिन्होंने 8 मैचों में 17 विकेट झटके हैं। 14 जुलाई को इस महासमर का फाइनल लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ICC World Cup 2019: सटोरियों की भी पहली पसंद भारत, लगा रहे इतने का भाव
2 India vs New Zealand: न्यूज़ीलैंड ने 18 रन से जीता मैच
3 न्यूजीलैंड को हराते ही वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच जाएगी टीम इंडिया, टेस्ट में पहले से ही है नंबर वन
ये पढ़ा क्या?
X