World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में धोनी ने बना डाला एक और अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

World Cup 2019: इस अनोखे रिकॉर्ड के अलावा धोनी वर्ल्ड कप में विकेटों के पीछे सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को आउट करने वाले विकेटकीपर्स में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

MS Dhoni
एमएस धोनी फेलुकवायो को स्टंप करने के बाद। (AP Photo/Alastair Grant)

World Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका पर 6 विकेट से जीत दर्ज कर अपने अभियान की मजबूत शुरुआत की है। भारत की इस जीत में रोहित शर्मा ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और नाबाद शतक जड़ा। रोहित के अलावा भारत का कोई अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। रोहित के बाद भारत की तरफ से सबसे बड़ी पारी 34 रन की रही, जो कि एमएस धोनी ने खेली। एमएस धोनी ने इसके अलावा मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड भी बनाया। दरअसल धोनी ने मैच में विकेटो के पीछे कमाल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेलुकवायो को स्टंप आउट भी किया। इसके साथ ही धोनी के लिस्ट ए मैचों में स्टंपिंग का आंकड़ा 139 पर पहुंच गया। इसके साथ ही धोनी ने पाकिस्तान के मोईन खान की बराबरी कर ली, जिनके नाम भी लिस्ट ए मैचों में 139 स्टंपिंग का रिकॉर्ड है।

बता दें कि लिस्ट ए मैचों में वनडे इंटरनेशनल के साथ ही घरेलू स्तर पर खेले जाने वाले 40 से 60 ओवर के मैच भी शामिल होते हैं। इस अनोखे रिकॉर्ड के अलावा धोनी वर्ल्ड कप में विकेटों के पीछे सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को आउट करने वाले विकेटकीपर्स में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। धोनी अब तक वर्ल्ड कप के दौरान 33 शिकार बना चुके हैं। इसके साथ ही धोनी ने ब्रेंडन मैककुलम और मार्क बाउचर जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। अब धोनी से आगे सिर्फ श्रीलंका के संगकारा (54 शिकार) और ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (52 शिकार) का नाम ही है।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में जहां बल्ले से रोहित शर्मा चमके, वहीं गेंद से भारतीय युवा स्पिनर यजुवेन्द्र चहल का जलवा रहा। चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच में 4 विकेट चटकाए और दक्षिण अफ्रीका के मध्य क्रम की कमर तोड़ दी। चहल से पहले जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को झकझोरा था। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए थे। वहीं भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के नाबाद 122 रनों की बदौलत 47वें ओवर में ही 4 विकेट खोकर 230 रन बनाकर मैच जीत लिया।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट