ताज़ा खबर
 

World Cup 2019: कोई गुंजाइश छोड़ना नहीं चाहती BCCI, बल्लेबाजों को नेट प्रैक्टिस कराएंगे ये चार बोलर्स

World cup 2019: तेज गेंदबाज खलील अहमद, अवेश खान, दीपक चाहर और नवदीन सैनी ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप के दौरान भारतीय टीम को नेट अभ्यास में मदद करेंगे।

world cup: भारतीय विश्वकप टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे खलील अहमद। (pc- indian express)

world cup 2019:  इस साल मई के अंत में इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले वनडे विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस 15 सदस्यीय टीम में तीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को चुना गया है। बीसीसीआई ने मुख्य गेंदबाजों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए इन गेंदबाजों के विकल्प के रूप में और नेट्स में अच्छी गेंदबाजी प्रदान करने के लिए चार अतिरिक्त गेंदबाजों को 15 सदस्यीय विश्वकप टीम के साथ इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है।

तेज गेंदबाज खलील अहमद, अवेश खान, दीपक चाहर और नवदीन सैनी ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप के दौरान भारतीय टीम को नेट अभ्यास में मदद करेंगे। बीसीसीआई ने टीम घोषित करने के कई घंटे बाद जारी बयान में कहा ‘‘ये खिलाड़ी भारतीय टीम को विश्व कप तैयारियों में मदद करेंगे।’ ’ये चारों तेज गेंदबाज अभी आईपीएल में विभिन्न टीमों से खेल रहे हैं। इतना ही नहीं मुख्य गेंदबाजों में से अगर कोई चोटिल हो जाता है तो ये गेंदबाज विकल्प के रूप में इस्तेमाल किए जाएंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र के मुताबिक ” क्योंकि विश्वकप डेढ़ महीने तक चलेगा बीसीसीआई नहीं चाहता कि किसी भी गेंदबाज के चोटिल होने पैर आखिरी समय में किसी खिलाड़ी को भारत से बुलाया जाए। ऐसे में ये चार अतिरिक्त गेंदबाज पूरा समय भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड में ही रहेंगे।”

बता दें ये पहली बार नहीं है जब बीसीसीआई ने ऐसा क़दम उठाया है। पिछले साल दक्षिण अफ़्रीकी दौरे के दौरान चयनकर्ताओं ने टीम के साथ अभ्यास के लिए अवेश खान और मोहम्मद सिराज को भेजा था। बाद में, दुबई में एशिया कप के दौरान, बोर्ड ने बल्लेबाजों को तैयार करने में मदद करने के लिए बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम और लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे के साथ तेज गेंदबाज अवेश, एम प्रिसिध कृष्णा और सिद्धार्थ कौल को भेजा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App