ताज़ा खबर
 

World Cup 2019 Leading Run Scorers: एक मैच ज्यादा खेलकर भी रोहित शर्मा को पीछे नहीं छोड़ पाए डेविड वार्नर, एक रन से चूके

World Cup 2019 Most Runs, Leading & Highest Run Scorer Batsman, Players List: वार्नर ने अबतक इस टूर्नामेंट में खेले गए 10 मैचों में 71.89 के औसत से 647 रन बनाए हैं। वहीं भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 9 मैचों में 81.00 के औसत से 648 रन ठोके हैं।

Author नई दिल्ली | July 12, 2019 8:45 AM
World Cup 2019 Leading Run Scorers: वार्नर इस टूर्नामेंट में हाईएस्ट रन स्कोरर बनाने से रह गए। (cricket world cup/twitter)

World Cup 2019 Most Runs, Leading & Highest Run Scorer:   विश्वकप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल मिकाबला मेजबान इंग्लैंड और पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है। बर्मिघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही। ऑस्ट्रेलिया ने मात्र 14 के स्कोर पर अपने तीन अहम बल्लेबाज खो दिए। इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 9 रन बनाकर आउट हो गए।वार्नर तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को आसान कैच दे बैठे। इसी के साथ वार्नर इस टूर्नामेंट में हाईएस्ट रन स्कोरर बनाने से रह गए।

वार्नर इस खास उपलब्धि को हासिल करने से मात्र 1 रन से चूक गए। वार्नर ने अबतक इस टूर्नामेंट में खेले गए 10 मैचों में 71.89 के औसत से 647 रन बनाए हैं। वहीं भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 9 मैचों में 81.00 के औसत से 648 रन ठोके हैं। हालांकि अगर ऑस्ट्रेलिया ये सेमीफाइनल जीत जाती है तो वॉर्नर के पास रोहित को पीछे करने का एक और मौका होगा। इतना ही नहीं वॉर्नर के पास सचिन तेंदुलकर का 16 साल पुराना एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ने का मौका रहेगा। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 2003 में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए थे।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जल्द तीन विकेट खो दिए। दूसरे ओवर कि पहली गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को कप्तान एरॉन फिंच के रूप में पहला झटका लगा। तीसरे ओवर में डेविड वार्नर के रूप में दूसरा झटका लगा वहीँ तीसरा झटका अपना पहला विश्वकप का मैच खेल रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब के रूप में लगा। शुरुआती झटकों के चलते ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद धीमी रही। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी और स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों साझेदारी बना टीम को मुसीबत से निकलने की कोशिश कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App