ताज़ा खबर
 

Bangladesh vs Afghanistan Playing 11: इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी हैं दोनों टीमें, जानिए प्लेइंग इलेवन

Bangladesh vs Afghanistan, Ban vs Afg Playing 11: बांग्लादेश की टीम ने अबतक 6 मैच खेले हैं और उसे 2 में जीत मिली है और एक मैच बारिश की भेट चढ़ गया था। इसके चलते वो अंकतालिका में छठें नंबर पर है जबकि अफगानिस्तान को अपनी पहली जीत की तलाश है और वो सबसे निचले पायदान पर है।

Author Updated: Jun 24, 2019 10:57:40 pm
Bangladesh vs Afghanistan, Ban vs Afg Playing 11 LIVE: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Ban vs Afg, Bangladesh vs Afghanistan Playing 11: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2019 का 31वां मुकाबला आज साउथैम्टपन में खेला जा रहा है, जहां टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। एक तरफ बांग्लादेश इस मैच में जीत के साथ जहां सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखना चाहेगी वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम अपनी जीत का खाता खोलने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

अंक तालिका के लिहाज से देखें तो बांग्लादेश की टीम ने अबतक 6 मैच खेले हैं और उसे 2 में जीत मिली है और एक मैच बारिश की भेट चढ़ गया था। इसके चलते वो अंकतालिका में छठें नंबर पर है जबकि अफगानिस्तान को अपनी पहली जीत की तलाश है और वो सबसे निचले पायदान पर है। ऐसे में इन खिलाड़ियों के साथ दोनों टीमें उतरी हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवनः

अफगानिस्तानः गुलबदीन नायब (c), रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्ला शिनवारी, इकराम अली ख़िल (w), राशिद खान, दावत ज़ादरान, मुजीब उर रहमान।

बांग्लादेशः तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (डब्ल्यू), लिटन दास, महमुदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहरीन हसन, मशरफे मुर्तजा (सी), मुस्ताफिजुर रहमान

जनसत्ता कमेंट्री

ICC Cricket World Cup, 2019The Rose Bowl, Southampton 05 December 2020

Bangladesh 262/7 (50.0)

vs

Afghanistan 200 (47.0)

Match Ended ( Day - Match 31 ) Bangladesh beat Afghanistan by 62 runs

Live Blog

Highlights

    14:27 (IST)24 Jun 2019
    10 मिनट में होगा टॉस

    बारिश के चलते इस मैच का टॉस 10 मिनट बाद से शुरू होगा। देखना होगा कि आखिर सिक्का किसके पक्ष में गिरता है।

    13:46 (IST)24 Jun 2019
    जमकर किा अभ्यास

    इस बेहद अहम मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने जमकर अभ्यास किया है। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है ऐसे में कोई भी टीम किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतना चाहेगी।

    13:05 (IST)24 Jun 2019
    सलामी बल्लेबाजों को बनाने होंगे रन

    अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों पर नजर रहेगी कि वो एक अच्छी शुरुआत अपनी टीम को दिलाएं। अबतक के मैचों में अफगान के सलामी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सके हैं। 

    12:37 (IST)24 Jun 2019
    लिटन दास के लिए बनानी होगी रणनीति

    अफगानिस्तान के गेंदबाजों को इस मैच में लिटन दास के खिलाफ रणनीति के तहत गेंदबाजी करनी होगी। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ लाजवाब पारी खेली थी। देखना होगा कि आखिर आज उनका बल्ला किस तरह चलता है।

    12:15 (IST)24 Jun 2019
    राशिद फॉर्म में लौटे

    इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने वाले राशिद खान ने भारत के खिलाफ पिछले मैच में धारदार गेंदबाजी की थी। ये अफगानिस्तान के लिए अच्छी खबर है जिसका असर आज के मैच में देखनो कि मिल सकता है।

    11:49 (IST)24 Jun 2019
    हो सकते हैं बदलाव

    इस बेहद अहम मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। दोनों टीमें कोशिश करेंगी कि इस मैच में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही धार और गहराई देखने को मिले। 

    11:30 (IST)24 Jun 2019
    नबी ने खेली थी कमाल पारी

    भारत के खिलाफ अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने एक कमाल की पारी खेली थी। आज बांग्लादेश के खिलाफ भी उनसे इसी तरह की पारी की दरकार होगी। उन्हें बल्ले और गेंद से धमाल मचाना होगा।

    10:45 (IST)24 Jun 2019
    अच्छे फॉर्म में शाकिब

    बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी और बेस्ट ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस वर्ल्ड कप में कमाल फॉर्म में नजर आ रहे हैं। गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी हर तरह से शाकिब को रोकना विपक्षी टीम के लिए मुश्किल दिख रहा है।

    09:57 (IST)24 Jun 2019
    अफगानिस्तान की गेंदबाजी मजबूत

    अफगानिस्तान की बात करें तो उसकी गेंदबाजी आला दर्जे की है। वहीं, स्पिनर गेंदबाजों का तो कोई जोड़ ही नहीं है। हालांकि बल्लेबाजी सवालों के घेरे में है। देखना होगा कि इस मैच में कैसा सुधार देखने को मिलता है।

    Next Stories
    1 World Cup 2019 Most Runs, Most Wickets, Points Table: पाकिस्तान की शानदार जीत के बाद टॉप पर पहुंचे मोहम्मद आमिर, जानिए प्वाइंट्स टेबल का हाल
    2 Bangladesh vs Afghanistan : बारिश डाला सकती है मैच में खलल, फिर इस टीम को मिलेगा फायदा
    3 PAK vs SA: शोएब की जगह खेल रहे हारिस सोहेल ने 59 गेंदों में जड़ दिए 89 रन, फैंस ने लगाई मलिक की क्लास
    ये पढ़ा क्या?
    X